राजधानी दिल्ली में नाबालिग बच्ची से रेप, हालत गंभीर

0

देश की राजधानी दिल्ली में 13 साल की अनाथ और मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्ची के साथ नृशंस बलात्कार कर उसे दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर इलाके में रेलवे ट्रैक के पार फेंक दिया गया। बच्ची के साथ यह क्रूरता कथित रूप से उसके पड़ोसी ने की है। उसे एम्स में भर्ती कराया गया है।
rape-generic_650x400_51462719815

एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी जिले के संयुक्त पुलिस आयुक्त आरपी उपाध्याय ने बताया, ‘आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी उम्र की पुष्टि की जा रही है।’ वहीं पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता पुल प्रह्लादपुर के पास एक गांव में अपनी मामी के साथ रहती है। वह 17 मई से लापता थी, उसे खोजने के तमाम प्रयास असफल रहे थे। 18 मई को तड़के स्थानीय लोगों ने बच्ची को बेहोशी की हालत में रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा और पुलिस को सूचित किया। उसे एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसके साथ बलात्कार होने की पुष्टि की। जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और पाक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Also Read:  अवैध करने के तीन महीने बाद मोदी सरकार का 1000 के नोट को फिर से लाने का फैसला

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान करने में पुलिस को एक हफ्ते का समय लगा, क्योंकि पीड़िता बयान देने की स्थिति में नहीं थी। स्थानीय लोगों से पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि बच्ची को अंतिम बार इस आवारा पड़ोसी किशोर के साथ देखा गया था।

Also Read:  बिहार के मंत्री सरकारी बंगलों को शादी समारोह के लिए किराए पर देकर कमा रहे हैं लाखों रुपये

इस बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एम्स में बच्ची की हालत का जायजा लिया। मालीवाल के मुताबिक उन्हे शक है कि यह सामूहिक बलात्कार का मामला हो सकता है। वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। उसके शरीर पर कई जख्म हैं। उसका बड़ा ऑपरेशन हुआ है और डॉक्टरों के मुताबिक उसे स्वस्थ होने में कम से कम चार महीने लगेंगे।

Also Read:  यूपी में बिहार की तर्ज पर महागठबंधन की योजना, कांग्रेस से गठबंधन पर बोले अखिलेश- दोनों पार्टियां तैयार तो कौन रोक सकता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here