उत्तर प्रदेश: स्कूल से घर लौट रही नाबालिग छात्रा से युवक ने किया बलात्कार

0

जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश की बांगरमऊ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगने के बाद सूबे में सियासी हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर बरेली के मीरगंज थानाक्षेत्र में स्कूल से घर लौट रही एक नाबालिग छात्रा के साथ एक युवक ने कथित तौर पर बलात्कार किया।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बुधवार(11 मार्च) को बताया कि कक्षा छह की 11 वर्षीय छात्रा सोमवार को छुट्टी के बाद साइकिल से घर लौट रही थी। नगरिया सादात और सिल्लापुर गांव के बीच ट्यूबवेल के समीप एक युवक ने छात्रा को रोक लिया।

पुलिस के अनुसार युवक छात्रा को जबरदस्ती गन्ने के खेत में ले गया। वहं उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां पहुंचे तो आरोपी युवक छात्रा को छोड़कर भाग गया। जाते-जाते वह छात्रा को शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दे गया। पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती सुनाई। पीड़िता के पिता उसे लेकर थाने पहुंचे।

रिपोर्ट के मुताबिक, थाना प्रभारी दलवीर सिंह ने पीड़िता के बयान दर्ज किए और क्षेत्राधिकारी सीमा यादव ने छात्रा से पूछताछ की। इसके बाद उसकी मेडिकल जांच कराई गई जिसमें छात्रा से दुष्कर्म की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी।

बरेली के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सतीश कुमार ने बताया कि मीरगंज की पुलिस ने जिला अस्पताल में पीड़िता की दोबारा मेडिकल जांच कराई, जिसमें बलात्कार की पुष्टि हुई। आरोपी की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, वहीं दूसरी ओर यूपी के गोण्डा कोतवाली नगर क्षेत्र में मिश्रौलिया पुलिस चौकी के निकट आज एक युवती का शव मिला। पुलिस के मुताबिक युवती के साथ दुष्कर्म की आशंका है। उसके बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

पुलिस ने शव का पंचनामा करवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि युवती की आयु लगभग 25 साल है, उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान हैं। युवती की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

क्षेत्राधिकारी (सदर) भरत यादव ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार मामला दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here