दिल्ली: रिश्ता हुआ तार-तार, बड़े भाई ने कथित तौर पर मासूम बहन से किया रेप, माता-पिता गए हुए थे घर से बाहर

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। ऐसा ही एक मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है, जो बेहद ही शर्मनाक है।

दिल्ली के आदर्श नगर में आठ साल की बच्ची के साथ उसके बड़े भाई द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। ख़बरों के मुताबिक, रेप का आरोपी भाई भी अवयस्क है।

दिल्ली
प्रतीकात्मक तस्वीर: HT

समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सोमवार को एक स्थानीय अस्पताल से सूचना मिली कि एक बच्ची को भर्ती कराया गया है जिसके गुप्तांगों से बहुत अधिक खून बह रहा है। लड़की ने एक काउंसलर को बताया कि उसके बड़े भाई ने उस समय उसके साथ जबरदस्ती की, जब उनके माता-पिता बाहर गये हुए थे।

उन्होंने बताया कि आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बुधवार को पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पीड़ित लड़की के इलाज में पूरा सहयोग किया जाएगा और उसके लिए मुआवजे की मांग के लिए मामला दायर किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पीड़ित लड़की के माता-पिता काफी गरीब हैं, और मजदूरी करते हैं।

बता दें कि, पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में सात वर्षीय स्कूली छात्रा को गैंगरेप का शिकार बनाया गया था। स्कूल की छुट्टी के बाद घरवालों का इंतज़ार कर रही बच्ची का अपहरण कर लिया गया था। आरोपियों ने रेप के बाद बच्ची को मारने की कोशिश की थी और फिर उसे मरा समझकर झाड़ियों में फेंककर भाग गए थे।

पीड़ित बच्ची मंदसौर से करीब 200 किलोमीटर दूर इंदौर के एमवायएच में 27 जून की रात से भर्ती है। पुलिस इस केस में कार्रवाई करते हुए दो आरोपी इरफान और आसिफ को गिरफ़्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here