VIDEO: वोटिंग के बीच सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन प्रत्याशी सोनू सिंह के बीच हुई बहस

0

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान रविवार सुबह से ही जारी है। इस बीच केंद्रीय मंत्री और सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार मेनका गांधी और महागठबंधन के उम्मीदवार सोनू सिंह के बीच बहस देखने को मिली। इस बहस का एक वीडियो भी सामने आया है, जो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। मेनका गांधी ने सोनू सिंह के समर्थकों पर वोटरों को डराने-धमकाने का आरोप लगाया है। मेनका ने महागठबंधन के उम्मीदवार से कहा कि दबंगई नहीं चलेगी।

मेनका गांधी
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मेनका गांधी ने आरोप लगाया कि सोनू सिंह के समर्थक वोटरों को धमका रहे थे। मेनका ने रास्ते में सोनू सिंह और उनके समर्थकों को नारेबाजी करते देखा तो उन्हें बुलाकर कहा, ‘यहां दबंगई बिल्कुल नहीं चलेगी।’ इस पर सोनू सिंह ने कहा, ‘हम दबंगई कहां कर रहे हैं। आप हमें गाली दे रही हैं। जूते खुलवा रही हैं।’ इसके बाद उनके समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिए, उसके बाद सोनू अपने समर्थकों को हटाने और समझाने की कोशिश में लग जाते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इससे पहले शनिवार देर रात को सुल्तानपुर में मेनका गांधी के समर्थकों के साथ मारपीट की गई थी। भाजपा समर्थकों के अनुसार, सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के समर्थकों ने मेनका गांधी के प्रचार में लगे आधा दर्जन लोगों के साथ मार-पीट की और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया।

इस बार सुलतानपुर की लड़ाई मेनका के लिए काफी मुश्किल भी मानी जा रही है। दरअसल पिछले चुनाव में यहां वरुण गांधी के दाहिने हाथ के रूप में काम करने वाले सोनू सिंह आज बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस से संजय सिंह भी इस सीट से मैदान पर हैं लेकिन मुख्य मुकाबला मेनका और सोनू सिंह के बीच ही माना जा रहा है।

Previous articleलोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी ने मतदाताओं से की मतदान करने की अपील, केजरीवाल बोले- ‘नफ़रत और ज़हर फैलाने वालों को वोट मत देना’
Next articleसिख विरोधी दंगों को ‘भयानक जनसंहार’ बताने पर ओवैसी ने पीएम मोदी को दिलाई गुजरात दंगों की याद, कहा- ‘आप मानव जीवन की रक्षा करने के अपने संवैधानिक शपथ में विफल रहे थे’