PM मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को सड़क के किनारे खड़े होकर पेशाब करते हुए महाराष्ट्र के मंत्री ने लगाया पलीता

0

PM मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाते उन्हीं की पार्टी के एक मंत्री का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह सड़क के किनारे खड़े होकर पेशाब करते हुए देखें जा रहे है।

राम शिंदे

महाराष्ट्र के मंत्री राम शिंदे का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह कथित तौर पर सड़क किनारे पेशाब करते दिख रहे हैं। घटना सोलापुर बर्शी रोड की है।

भाषा की खबर के अनुसार, उस वक्त जल संरक्षण मंत्री अपनी कार से जा रहे थे। जब शिंदे से संपर्क किया गया तो उन्होंने भाषा से कहा कि उन्होंने खुले में पेशाब इसलिए किया क्योंकि वह बीमार थे। वह सरकार की प्रमुख जलयुक्त शिवर योजना के लिए राज्य की करीब एक महीने की यात्रा पर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं करीब एक महीने से जलयुक्त शिवर योजना की समीक्षा के लिए लगातार यात्रा कर रहा हूं।

उच्च तापमान और धूल में यात्रा ने मुझे बीमार कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे बुखार है और जब मुझे यात्रा के दौरान कोई शौचालय नहीं मिला तो मुझे खुले में शौच करना पड़ा।’’ बहरहाल, राकांपा ने कहा कि राजमार्ग पर शौचालय नहीं मिलना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान की विफलता को दिखाता है।

https://youtu.be/ccALRsb1ZwA

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की जोर-शोर से शुरूआत की जिसका असर पूरे देश में देखने को मिला था। लेकिन पूर्व में उन्हीं की कैबिनेट के एक मंत्री स्वच्छ भारत अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाते दिख थे। एक तस्वीर में केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह पूरे लाव-लश्कर के साथ खुले में पेशाब करते नजर आ रहे थे, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो हुआ था।

बता दें कि ‘स्वच्छ भारत अभियान’ मोदी सरकार द्वारा शुरू किया गया एक राष्ट्रीय स्तर का अभियान है, जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अधोसंरचना को साफ-सुथरा करना है। यह अभियान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिवस 02 अक्टूबर 2014 को आरंभ किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here