यूपी के CM बनने के सवाल पर बोले राजनाथ सिंह ‘सब फालतू है’

0

यूपी में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर उठ रहे सवालों पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इसे ‘फालतू और अनावश्यक’ बताया। जिन नामों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है उसमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मनोज सिंहा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, योगी आदित्यनाथ शामिल हैं।

यूपी के CM बनने के सवाल पर बोले राजनाथ सिंह
फाइल फोटो

बुधवार (15 मार्च) जब संसद भवन के बाहर मीडियाकर्मियों ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उन पर यूपी के सीएम पद की दावेदारी पर सवाल दाग दिया। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सब अनावश्यक और फालतू की बातें हैं। बता दें ऐसी खबरें चल रहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए राजनाथ सिंह की दावेदारी सबसे प्रबल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी में दो उपमुख्यमंत्री हो सकते है, वही राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री बन सकते है।

 

सूत्रों के से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम पद के लिए राजनाथ सिंह का नाम सबसे आगे है। हालांकि, दो डिप्टी सीएम बनाने की बात भी सामने आ रही है। इसका कारण बड़ा राज्य होने और क्षेत्रीय तथा जातीय संतुलन कायम रखना बताया जा रहा है।

आपकों बता दें राजनाथ सिंह ने साल 2000 से लेकर 2002 तक बतौर यूपी के मुख्यमंत्री के रूप में इस पद की जिम्मेदारी संभाली थी। यही वजह की उनका नाम बीजेपी नेताओं के बीच यूपी के नए सीएम के तौर पर चर्चा में चल रहा है। राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के ओबीसी चेहरे और राज्य के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को भी सीएम की रेस में अहम दावेदार माना जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here