J&K: बीजेपी की सहयोगी PDP विधायक ने कश्मीर में मारे गए आतंकियों को बताया शहीद और भाई

0

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सहयोग से सरकार चला रही पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के एक विधायक ने आतंकवादियों को लेकर विवादित बयान दिया है। पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कश्मीर में मारे गए आतंकियों को शहीद बताया है साथ ही उन्हें अपना भाई भी माना है।पीडीपी विधायक एजाज अहमद ने कहा कि कश्मीर के आतंकी शहीद हैं और वे हमारे भाई हैं। इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें यह नहीं पता है कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों की मौत पर हमें जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे कश्मीर के ही निवासी हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एजाज अहमद ने कहा कि ‘कश्मीर के आतंकी हमारे भाई हैं और वो मर नहीं रहे बल्कि शहीद हो रहे हैं। इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं जिन्हें यह भी नहीं पता वो क्या कर रहे हैं।’ अहमद ने आगे कहा कि ‘हमें उनकी मौत का जश्न नहीं मनाना चाहिए, यह हमारी सामुहिक असफलता है। हमें तब भी दुख होता है जब हमारे जवान शहीद होते हैं। हमें जवानों के साथ ही आतंकियों के परिवारों के साथ भी सद्भावना रखनी चाहिए।’

रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर विधानसभा में चल रहे शीतकालीन सत्र से बाहर आते हुए मीर मीडिया से बातचीत में अहमद ने कहा कि, ‘यह हमारी सामूहिक विफलता है। हम हमारे सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने पर दुखी हैं। उनके परिवार वालों के प्रति हम सहानुभूति रखते हैं साथ ही उग्रवादियों के माता-पिता के साथ भी।’ एजाज के इस बयान के बाद कश्मीर को लेकर एक बार फिर बड़ा विवाद हो गया है।

इस बीच केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने पीडीपी विधायक के बयान का विरोध करते हुए कहा है कि अलगाववादी और आतंकी कश्मीर के दुश्मन हैं। ऐसे में कोई आतंकी किसी के भाई कैसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘आतंकी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरियों, शांति और विकास के दुश्मन हैं। वे किसी के भाई कैसे हो सकते हैं?’

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी गठबंधन की सरकार है। ऐसे में पीडीपी विधायक के इस बयान के बाद बीजेपी और केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर आ सकती है। साथ ही पीडीपी के साथ बीजेपी के गठबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here