VIDEO: सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर सिंगर मीका सिंह ने सलमान खान का किया सपोर्ट

0

काले हिरण के शिकार मामले में राजस्थान के जोधपुर की अदालत ने गुरुवार को सलमान खान को दोषी करार देते हुए उन्हें पांच साल की सजा सुनाई है और साथ ही उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। सलमान खान को सजा मिलने पर कुछ लोग इसे ठिक बता रहें है। वहीं, कुछ लोग इस फैसले को विरोध कर रहें है। वहीं, अब बॉलीवुड गायक मीका सिंह भी सलमान खान के समर्थन में उतर आए हैं।

बता दें कि, इससे पहले मशहूर शायर और लेखक मुनव्वर राना ने दो ट्वीट कर सलमान खान की सजा पर सवाल खड़े किए थे। मुनव्वर राना ने गुरुवार(5 अप्रैल) को ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘आदमी क़त्ल करो और वज़ारत में रहो, अब हिरन मारने वालों को सज़ा होती है।’ वहीं, उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, ‘अदालतों में ही इंसाफ़ सुरख़ुरू है मगर, अदालतों में ही इंसाफ़ हार जाता है।’

बता दें कि, मीका सिंह ने शुक्रवार(6 अप्रैल) को अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए सलमान खान के प्रति हमदर्दी जताई और भारत की कानून प्रणाली पर उंगली उठाई। मीका सिंह ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘मैं कानून प्रणाली का आदर करता हूं लेकिन कानून सभी के लिए बराबर होना चाहिए। अगर सलमान खान को एक हस्ती होते हुए भी सजा दी जा सकती है तो ऐसे लोग जो एक कमजोर लड़के को पीटते हुए आपराधिक घटना का वीडियो बना रहे हैं, उन्हें भी सजा दी जानी चाहिए। वे सुरक्षित हैं क्यों कि वे सलमान नहीं हैं।’

वहीं, सलमान का साथ देते हुए सोनम कपूर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि- आप बहुत अच्छे हैं! हम हमेशा आपके साथ हैं।

सलमान खान की कोस्‍टार रहीं रानी मुखर्जी ने कहा क‍ि मेरा प्यार हमेशा उनके साथ बना रहेगा, वह बहुत अच्‍छे इंसान हैं। राज्यसभा सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन ने कहा कि है सलमान खान ने बीतें सालों में लोगों की भलाई के लिए काफी काम किया है और उसे देखते हुए उन्हें सजा में राहत मिलनी चाहिए थी। अभिनेत्री ने कहा कि 20 वर्षों के बाद भी सलमान खुद को दोषी महसूस कर रहे हैं, सलमान के आचरण को देखते हुए उन्हें राहत दी जानी चाहिए थी।

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

सलमान खान को मिले 5 साल की सजा पर सुनिए क्या है लोगों की प्रतिक्रियाएं

Posted by जनता का रिपोर्टर on Thursday, April 5, 2018

गौरतलब है कि, जोधपुर की एक स्थानीय अदालत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को दो काले हिरणों की हत्या के मामले में गुरुवार (5 अप्रैल) को पांच साल कारावास की सजा सुनाई जबकि अन्य आरोपी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम को बरी कर दिया। कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद पुलिस ने सलमान को जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद कर दिया है।

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुरुवार (5 अप्रैल) को अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने संवाददाताओं को बताया था कि अदालत ने सलमान को पांच साल कारावास और 10,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है। उन्होंने कहा कि अन्य सिने कलाकारों के साथ ही एक अन्य आरोपी स्थानीय निवासी दुश्यंत सिंह को भी अदालत ने बरी कर दिया है।

अदालत ने सलमान खान को अक्तबूर, 1998 में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग के दौरान कांकाणी गांव में काले हिरणों का शिकार करने का दोषी पाया। सलमान खान को अदालत ने वन्यजीव (संरक्षण) कानून के प्रावधान 9/51 के तहत दोषी करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here