‘हमारा पाकिस्तान’ बोलकर बुरे फंसे गायक मीका सिंह, भारतीय मूल के अमेरिकियों ने किया विरोध

0

भारत और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के संयुक्त समारोह में शामिल होने की अपील पर बॉलीबुड गायक मीका सिंह बुरी तरह घिर गए हैं। उनके द्वारा जारी एक वीडियो संदेश में ‘हमारा पाकिस्तान’ कहने पर मीका को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना साधा जा रहा है। साथ ही अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों ने भी नाराजगी व्यक्त किया है।

फोटो: @MikaSingh

मीका की इस टिप्पणी का भारतीय मूल के अमेरिकियों ने कड़ा विरोध किया है। उन्होंने मीका की इस अपील को माफ न करने वाला अपराध बताया है। बता दें कि पाकिस्तान और भारत के स्वतंत्रता दिवसों-क्रमश: 14 और 15 अगस्त से पहले 12 अगस्त को मीका का अमेरिका केह्यूस्टन में कार्यक्रम है।

अपने शो के सिलिसले में मीका ने ट्वीट करते हुए मीका ने लिखा “ह्यूस्टन और शिकागो में मेरे साथ रॉक करने के लिए तैयार हो जाओ.. मैं आ रहा हूं आपको रॉक करने के लिए.. जय हिंद”।

इस ट्वीट के साथ इंटरनेट पर एक वीडियो भी अपलोड किया है। इसमें उन्होंने भारत और पाकिस्तान के अपने प्रशंसकों एवं समर्थकों से समारोह में शामिल होने की अपील की है। कार्यक्रम के लिए मीका ने कहा कि मेरे साथ आजादी के इस जश्न में भारत और मेरे पाकिस्तान के लोग शामिल हों।

वीडियो में वह अपने शो के पाकिस्तानी मूल के प्रमोटर के साथ दिख रहे हैं। इस पर बड़ी संख्या में भारतीय मूल के अमेरिकियों ने शो में संयुक्त समारोह का आयोजन करने के आह्वान की निन्दा की है। उनका कहना है कि वीडियो नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के मद्देनजर एक भद्दा मजाक है।

लोगों का कहना है कि संघर्ष विराम उल्लंघन में निर्दोष नागरिकों और सश बल के जवानों की जान जा रही हैं। ऐसे वक्त में मीका की अपील को अक्षम्य और दुर्भाग्यूपर्ण है। वहीं, एमएनएस के नेता ने मीका को खुली चुनौती देते हुए ट्वीट किया है कि वो महाराष्ट्र में माइक पकड़कर दिखाएं।

भारत में सोशल मीडिया पर लोगों ने कड़ा विरोध किया है:-

https://twitter.com/lord_mahakaal/status/888782515913105408?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Fwww.ndtv.com%2Fentertainment%2Fmika-singh-draws-twitters-fire-by-saying-humara-pakistan-1733174

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here