VIDEO: कोरोना काल में भूख से जंग, बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन पर भूखे यात्रियों ने बिस्किट के लिए की छीना झपटी

0

कोरोना संकट काल में अन्य प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों के अपने घर पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसके लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की व्यवस्था की है। ऐसी ही एक ट्रेन के यात्रियों के बीच कटिहार रेलवे स्टेशन पर बिस्किट के लिए छीनाझपटी होने का वीडियो वायरल हो रहा है। भूख से संर्घष हैशटैग के साथ वायरल इस वीडियो में ट्रेन से उतरे यात्रियों में बिस्किट के पैकेट लूटने के लिए छीना झपटी हो रही है।

रेलवे स्टेशन

इस घटना पर रेलवे अधिकरियों ने दुख जताया है। रेलवे के एक अधिकारी के अनुसार, वायरल वीडियो बिहार के कटिहार रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है, जहां बुधवार को दिल्ली से पूर्णिया जा रही श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस कटिहार रेलवे स्टेशन पर रुकी थी। उसी दौरान बिस्किट को लेकर प्रवासी मजदूरों के बीच छीनाझपटी होने लगी। इस दौरान किसी को सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं आया।

करीब एक मिनट के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक शख्स स्टेशन पर बिस्किट का झोला लिए खड़ा है। अचानक कई मजदूर यात्री उसे चारों तरफ से घेर लेते हैं। इसके बाद उसके झोले में पड़े बिस्किट्स की लूट शुरू हो जाती है। जिसमें जितना दम है, वो उतना छीन रहा है। एक दूसरे से गुत्थमगुत्था होकर यात्री बिस्किट लूटने की होड़ में लगे हैं।

पूवरेत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुभान चंद्र ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि यह घटना दुखद है। सुभान चंद्र ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि बुधवार को नई दिल्ली-पूर्णिया ट्रेन में यात्रियों द्वारा आईआरसीटीसी द्वारा भोजन दिए जाने के बावजूद जो बिस्किट लूट की तस्वीर वायरल हुई, वह अत्यंत दुखद है।

उन्होंने कहा, “इस ट्रेन में भी आईआरसीटीसी के माध्यम से भोजन दिया गया था। लेकिन, फिर भी ऐसी घटना दुखद है।” उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि यात्रा के दौरान धैर्य बनाकर रखें। भारतीय रेल हर तरह से लोगों की सेवा के लिए तत्पर है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here