राजस्थान: जोधपुर में भारतीय वायुसेना का मिग-27 UPG विमान क्रैश

1
7
राजस्थान
फोटो: ANI

राजस्थान के जोधपुर में आज सुबह भारतीय वायुसेना का मिग-27 UPG विमान क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि मिग 27 यूपीजी विमान आज सुबह रुटीन मिशन पर निकला था। लेकिन किसी तकनीकी खराबी के चलते मिग विमान दुघटनाग्रस्‍त हो गया।

राजस्थान
फोटो: ANI

एएनआई के मुताबिक, रविवार सुबह मिग-27 यूपीजी एयरक्राफ्ट जोधपुर से अपने रूटीन उड़ान के दौरान क्रैश हुआ है। विमान के क्रैश होने के साथ ही उसमें आग लग गई। गनीमत यह थी कि पायलट ने एक खाली स्‍थान पर विमान को नीचे गिराया। जिससे किसी जान या माल का नुकसान नहीं हुआ।

अभी इस बात की पुष्‍टि नहीं हो पाई है कि पायलट सुरक्षित है या नहीं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट में पायलट के सुरक्षित होने की बात कही गई है। हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वायुसेना ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

बता दें कि इससे पहले 8 मार्च को राजस्थान के बीकानेर में भी मिग-21 विमान क्रैश हुआ था। हालांकि इस हादसे में पायलट ने कूदकर अपनी जान बचा ली थी। वहीं, 28 जनवरी को उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हुआ था।

1 COMMENT

  1. ये जांच होनी चाहिये कि ये विमान किसके समय खरीदे गये. शायद इन्दिरा गांधी के समय. आौर इन्दिरा गांधी तो नेहरु की बेटी थी. तो मूलत: इस दुर्घटना के लिये नेहरु जिम्मेदार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here