माइक्रोसॉफ्ट ने किया खुलासा, फेसबुक खरीदने के लिए जुकरबर्ग को ऑफर किए थे 24 अरब डॉलर, लेकिन जुकरबर्ग ने किया मना

0

सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है कि कैसे उन्होने एक बार फेसबुक को खरीदने का असफल प्रयास किया।

गैजेट शो वेबसाइट के अनुसार, कंपनी के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर ने सीएनबीसी से कहा कि उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से 2007 में 24 अरब डॉलर में सोशल नेर्टवकिंग साईट फेसबुक को खरीदने के लिए संपर्क किया था लेकिन जुकरबर्ग ने इसके लिए मना कर दिया था।

देखा जाए तो जकरबर्ग का यह निर्णय उनकी दूरदर्शिता को ही दिखाता है। आज सबसे अमीर व्यक्तियों में से मार्क जुकरर्ग के पास अकेले 56.3 बिलियन $ की निजी संपत्ति है।

mark_zuckerberg_facebook_

बामर ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि तब कंपनी (फेसबुक) काफी छोटी थी, लेकिन  (जकरबर्ग) ने मना कर दिया।

बामर ने कहा कि मैंने तब भी जकरबर्ग के निर्णय का सम्मान किया था। बामर ने 2000 से लेकर 2014 तक माइक्रोसॉफ्ट का नेतृत्व किया था। बामर के बाद सत्या नडेला को माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ बनाया गया। बामर ने सीएनबीसी को दिए गए इंटरव्यू में ट्विटर पर भी बात की।

बामर ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं चाहा कि ट्विटर को खरीदा जाए। बामर ने अपनी असफलताओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ होने के दौरान उनका सबसे गलत निर्णय aQuantive डील रही। यह एक ऑनलाइन ऐड डिस्प्ले फर्म थी, जिसे माइक्रोसॉफ्ट ने 6.3 बिलियन डॉलर में अधिगृहित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here