माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक पॉल एलन का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

0

बिल गेट्स के साथ मिलकर 70 के दशक में माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना करने वाले पॉल एलन का 65 साल की उम्र में सोमवार(15 अक्टूबर) को निधन हो गया। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक पॉल एलन कैंसर से जूझ रहे थे। उनके परिवार ने जारी बयान में कहा कि एलेन का सोमवार दोपहर सिएटल में निधन हुआ, जहां पर माइक्रोसॉफ्ट का मुख्यालय है।

पॉल एलन

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन की बहन जूडी ने एक बयान में कहा, ‘मेरे भाई हर स्तर पर एक असाधारण शख़्स थे। ज्यादातर लोग उन्हें एक टेक्नोलॉजिस्ट और परोपकारी के रूप में जानते हैं, लेकिन हमारे लिये वे एक बेहतरीन भाई, चाचा और दोस्च थे। पॉल के परिवार और दोस्तों को उनका सानिध्य मिला, दुख की इस घड़ी में हम सभी उनके आभारी हैं’।

ऐलन की कंपनी वल्कन इंक ने बयान जारी करते हुए बताया है कि सोमवार को ऐलन की मौत हो गई। पॉल एलन के निधन पर माइक्रोसॉफ्ट ने भी दुख जताया। कंपनी के सीईओ सत्य नाडेला ने कहा, ‘हमारी कंपनी, इंडस्ट्री और समुदाय के प्रति पॉल एलन का योगदान अतुलनीय है। उन्होंने बेहतरीन आविष्कार किए, हम उनके हमेशा आभारी रहेंगे।’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पॉल एलन ने दो सप्ताह पहले ही सार्वजनिक तौर पर कहा था कि उन्हें दोबारा नॉन हॉजकिन्स लिम्फोमा (एक प्रकार का कैंसर) ने घेर लिया है। नौ साल पहले भी इसका इलाज कराया था, लेकिन बीमारी दोबारा लौट आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here