जाट आंदोलन के चलते कल बंद रहेंगे दिल्ली के 12 मेट्रो स्टेशन

0

दिल्ली पुलिस ने सोमवार(20 मार्च) को संसद का घेराव करने जा रहे जाट समुदाय के सदस्यों को रोकने के लिए दिल्ली में धारा 144 लगाने का निर्णय किया है और इस वजह से आज से दिल्ली में लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित हो जाएगा। साथ ही जाट आरक्षण की मांग को लेकर 20 मार्च को दिल्ली घेराव के मद्देनजर मेट्रो का परिचालन आंशिक तौर पर प्रभावित रहेगा।

मेट्रो स्टेशन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने दिल्ली मेट्रो रेल कापरेरेशन (डीएमआरसी) से कहा है कि 20 मार्च को मेट्रो का परिचालन दिल्ली की सीमा से बाहर यानी नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव में नहीं करने को कहा है। डीएमआरसी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस के अनुरोध पर रविवार रात 11:30 बजे से मेट्रो का परिचालन सिर्फ दिल्ली शहर तक सीमित रहेगा।

वहीं केन्द्रीय सचिवालय, पटेल चौक और राजीव चौक सहित मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन रविवार रात 8 बजे से अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे। जाट आंदोलन के मद्देनजर कानून व्यवस्था की स्थिति को बरकरार रखने के लिए यह फैसला किया गया है।

बता दें कि, अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति (एआईजेएएसएस) ने अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में ससंद का 20 मार्च को घेराव करने और राजमार्गों को अवरुद्ध करते हुए दिल्ली सीमा पर धरना देने का आह्वान किया है। रेलवे, मेट्रो में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम के साथ सीमाई इलाके सहित अन्य सभी आवागमन के रास्ते बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

दिल्ली की सभी सीमा सील कर दी गई है और ट्रैक्टर-ट्रॉली पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अतिसुरक्षित क्षेत्रों समेत राजधानी में प्रवेश के सभी मागरे पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है। कानून-व्यवस्था हाथ में लेने पर आंदोलनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here