मेट्रो कार्ड से DTC और क्लस्टर बसों में सफर की सुविधा, सोमवार से 250 बसों में ETM की सुविधा

0

दिल्ली के लोगों को लम्बी प्रतीक्षा के बाद एक नया तोहफा मिलने जा रहा है। अब मेट्रो कॉर्ड से ही बसों के किराए का भुगतान भी कर सकेंगे। हालांकि अभी यह सुविधा केवल 250 बसों में ही शुरू की जा रही है। बसों में ईटीएम की सुविधा शुरू हो जाने के बाद यात्री एक ही कार्ड से मेट्रो और बस से यात्रा कर सकता है।

मेट्रो कार्ड

इस बारें में बुधवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बात की पृष्टि की। उन्होंने कहा कि इसका उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे। परिवहन विभाग कुछ रास्तों पर 8 जनवरी से इसका ट्रायल शुरू कर रहा है।

बसों में सोमवार से ट्रायल शुरू होगा। दिल्ली देश में कॉमन मोबिलिटी कार्ड व्यवस्था लागू करने वाला देश का पहला शहर बन जाएगा। परिवहन विभाग का कहना है कि अभी देश के दूसरे हिस्सों में इस तरह की व्यवस्था नहीं है।

आपको बता दे कि DTC और क्लस्टर स्कीम के तहत चलने वाली बसों के साथ मेट्रो में कॉमन मोबिलिटी कार्ड से सफर करने की योजना पिछले साल ही शुरू होने वाली थी, लेकिन अब इसे जनवरी 2018 से शुरू किया जा रहा है। दिल्ली-NCR के अधिकतर लोगों के पास मेट्रो कार्ड उपलब्ध है। ऐसे में वे ईटीएम मशीन में कार्ड स्वैप कर यात्रा शुरू कर सकते हैं। हालांकि अभी तक यह बात सामने नहीं आई है कि यात्री अपनी यात्रा के समय इसका उपयोग कैसे करेंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here