दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ बताने वाली राजनयिक ईनम गंभीर का मोबाइल छीनकर फरार हुए झपटमार

0

संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में पाकिस्तान को बेनकाब करके चारों खाने चित कर देने वाली युवा भारतीय राजनयिक व भारत के स्थाई मिशन की प्रथम सचिव ईनम गंभीर से अपने ही शहर दिल्ली में बाइक सवार लोगों ने उनका मोबाइल झपट लिया। पुलिस ने सोमवार (25 दिसंबर) को बताया कि घटना शनिवार (23 दिसंबर) को तब हुई जब ईनम राजधानी के रोहिणी में अपनी मां के साथ सैर कर रही थीं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने रास्ता पूछने के बहाने से उनसे फोन छीन लिया और भाग गए।

(ANI File Photo)

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि शाम होने की वजह से वह बाइक का नंबर नोट नहीं कर सकीं। पुलिस ने कहा कि अपनी शिकायत में राजनयिक ने कहा कि आरोपियों ने हुनमान मंदिर का रास्ता पूछा। जब उन्होंने हाथ के इशारे से मंदिर का रास्ता बताना शुरू किया तभी आरोपी उनसे फोन छीन कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि ईनम ने बताया कि आईफोन में अमेरिका में पंजीकृत सिम कार्ड और उनके काम से संबंधित कुछ अहम फाइलें थीं। गौरतलब है कि इस साल सितंबर में, संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी द्वारा कश्मीर का मुद्दा उठाने के बाद, भारत ने अपने जवाब देने का अधिकार का इस्तेमाल किया था और ईनम ने कड़ा ऐतराज जताते हुए पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार दिया था।

बता दें कि इससे पहले सितंबर में ही, यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया था। पोलिखा जब लाल किले में फोटो खींच रहे थे तभी उनका फोन झपट लिया गया था। इसके बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। भाषा के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने इस साल 30 नवंबर तक झपटमारी के 7,870 मामले दर्ज किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here