जानिए क्यों, बीवी से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड को पसंद करते हैै पुरुष

0

आज के इस समय में कुछ लोग शादी को एक जिम्मेदारी समझकर निभाते थे, वहीं कुछ पुरुष शादी को एक बोझ समझते हैं। ज्यादातर मर्दों को अपनी आजादी से बेहद प्यार होता हैं, इसलिए वह शादी की जिम्मेदारियों से भागते हैं। अगर हम बात करें बीवी और गर्लफ्रेंड की तो कुछ लोग गर्लफ्रेंड को ज्यादा पसंद करते है लेकिन क्यों।गर्लफ्रेंड और बीवी में से कौन बेहतर है, ये जानना वाकई काफी मुश्किल है तो आइए हम इस बारे में आपको बताते है।

पुरुष
प्रतिकात्मक फोटो

जानिए गर्लफ्रेंड और बीवी में क्या समझते है लोग:

गर्लफ्रेंड और बीवी: मर्दों की नज़रों से देखा जाए तो बीवी से ज्‍यादा बेहतर उन्‍हें गर्लफ्रेंड का साथ लगता है क्‍योंकि उनके साथ उन पर कोई जिम्‍मेदारी नहीं होती है।

सेक्‍स: अमूमन लड़कों को बीवी से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड के साथ सेक्‍स करना अच्‍छा लगता है। भले ही लड़के अपनी गर्लफ्रेंड से ही शादी करें ले‍किन फिर भी उन्‍हें बीवी से ज्‍यादा गर्लफ्रेंड के साथ मज़ा आता है।

जवाब नहीं देने पड़ते: बीवी को ऑफिस से निकलते ही कई कामों के लिए फोन करना पड़ता है और उन्‍हें अपने पति के हर मिनट के रूटीन की खबर रहती है। ऐसे में मर्द अपनी बीवी से झूठ बोलकर अपने दोस्‍तों के साथ घूमने भी नहीं जा पाते हैं, वहीं गर्लफ्रेंड को पल-पल का हिसाब नहीं देना पड़ता है।

छिन जाती हे आज़ादी: लड़कों का मानना है कि शादी के बाद उनकी आज़ादी छिन जाती है और हर जगह जाने से पहले उन्‍हें अपनी बीवी को बताकर या उनसे परमिशन लेकर जाना पड़ता है। बीवी हर बात पर रोकटोक करती है जबकि गर्लफ्रेंड को इतना ज्‍यादा बताने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसलिए मर्दों को गर्लफ्रेंड गले का फंदा नहीं बल्कि गले का हार लगती है।

जासूसी नहीं करती: बीवियों को तो कई बड़ी हस्तियों ने भी सबसे बेहतर जासूस बताया है। दूर रहने की वजह से गर्लफ्रेंड नज़र नहीं रख पाती है। बीवी के पास हक ज्‍यादा होता है इसलिए वो अपने पति पर अच्‍छी तरह नज़र रखती हैं।

पारिवारिक झगडे: अगर बीवी कभी झगड़ा कर लें तो मर्दों को सुनना पड़ता है, वह उन्हें छोड़ भी नहीं सकते है। वहीं अगर गर्लफ्रैंड से बात बिगड़ने लगे तो उसके रिश्ते से निकलना आसान होता है।

दस्तावेजों की जरुरत नहीं: शादी करने के लिए हमें बहुत सारे दस्तावेजों की जरुरत पड़ती हैं। लेकिन, गर्लफ्रेंड के साथ किसी भी तरह के दस्तावेज की जरुरत नहीं पड़ती हैं। लड़कों का मानना हैं कि अगर गर्लफ्रेंड उनके साथ ज्यादा चिपकती हैं तो वह गर्लफ्रेंड दूसरी बना लेंगे लेकिन दूसरी बीबी आसानी से नहीं ला सकते हैं। इसलिए ज्यादातर मर्दों को वाइफ की तुलना में गर्लफ्रेंड ज्यादा पसंद आती हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here