दिल्ली के सरकारी स्कूल में जाएंगी मेलानिया ट्रंप, ‘हैप्पीनेस क्लास’ का लेंगी जायजा

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप 25 फरवरी को दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। भारत आ रहे डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की स्वागत की तैयारियां जोरो पर है। अमेरिका की प्रथम महिला एवं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलेनिया भारत दौरे के दौरान दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उनके साथ रहेंगे।

मेलानिया ट्रंप
फाइल फोटो: मेलानिया ट्रंप

बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं और इस दौरान उनके साथ पत्नी मिलेनिया भी रहेंगी। मिलेनिया 25 फरवरी को दिल्ली के सरकारी स्कूल में बहुचर्चित ‘हैपीनेस क्लास’ देखने जायेंगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका की प्रथम महिला 25 फरवरी को ‘हैपीनेस क्लास’ के जरिए बच्चों से रूबरू होंगी।

वह दक्षिणी दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल में बच्चों के साथ करीब एक घंटे का समय बिताएंगी। इस दौरान केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उनके साथ रहेंगे। यह पहली बार है जब भारत के दौरे पर आने वाली अमेरिका की कोई प्रथम महिला दिल्ली में स्कूली बच्चों से मिलेंगी।

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप करीब 1 घंटे का समय सरकारी स्कूल में बिताएंगी। खास बात है कि जब डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच मुलाकात चल रही होगी, उस समय मेलानिया ट्रंप केजरीवाल सरकार के स्कूल के दौरे पर होंगी। ख़बरों के मुताबिक, वह दोपहर 12 बजे स्कूल का दौरा करेंगी।

गौरतलब है कि, वर्ष 2010 में जब तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा भारत के दौरे पर आए थे तो उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने मुंबई में बच्चों से मुलाकात की थी। मिशेल ने बच्चों के साथ मुलाकात में उनके साथ नृत्य भी किया था और अमेरिका की पहली महिला की बच्चों के साथ नृत्य की वायरल तस्वीरों की खूब पसंद की गई थीं।

आप सरकार की ओर से तैयार किए ‘मॉडल स्कूल’ में मिलेनिया को ले जाने का कार्यक्रम तय हुआ है और जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। बता दें कि, केजरीवाल सरकार ने 2018 में हैपीनेस क्लास की शुरुआत की थी जिसके जरिए छात्र-छात्राओं के मानसिक तनाव को दूर करने का प्रयास किया जाता है। सरकार के इस माडल को काफी सराहाना मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here