मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर महबूबा मुफ़्ती ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा?

0

पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार इन दिनों विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। इसी बीच, अब जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने मॉब लिंचिंग के जरिए अपनी पूर्व सहयोगी बीजेपी और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

महबूबा मुफ्ती
file photo

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि जिस तरह किसी के खाने को लेकर भीड़ हिंसा को जायज ठहराया जा रहा है, उसी तरह किसी दिन बलात्कार को भी जायज बताया जा सकता है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने बुधवार(25 जुलाई) को अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आज किसी के खाने को लेकर भीड़ हिंसा को जायज ठहराया जा रहा है। फिर रेप जैसे अपराधों का भी बचाव किया जा सकता है। क्या इसी तरह के भारत की हम कल्पना करते हैं?’

बता दें कि इस साल जून में बीजेपी ने खुद को महबूबा मुफ्ती की गठबंधन वाली सरकार से अलग कर लिया था। पीडीपी-बीजेपी गठबंधन टूटने के बाद से ही महबूबा केंद्र सरकार पर हमलावर है।

गौरतलब है कि इस समय मॉब लिंचिंग को लेकर संसद से लेकर सड़क तक घमासान मचा हुआ। लेकिन इसके बावजूद ऐसी घटनाओं पर रुकने का नाम ही नहीं ले रहीं है। बता दें कि अभी हाल ही में राजस्थान के अलवर जिले में एक मुस्लिम युवक को कथित गो-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here