‘पहले बिरयानी खाई थी, अब क्या हलीम खाएंगे?’, NSA अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे पर पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कसा तंज

0

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर तंज कसा है। बता दें कि, जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को समाप्त के किए जाने के बाद अजीत डोभाल बुधवार को हालात का जायजा लेने और सरकारी योजनाओं के सुगम क्रियान्वयन के लिए आगे की रणनीति तय करने के उद्देश्य से एक बार फिर कश्मीर घाटी पहुंचे है।

महबूबा मुफ्ती
file photo

डोभाल के श्रीनगर पहुंचने के बाद महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ”पिछली बार कुछ अंजान कश्मीरियों के साथ ‘बिरयानी’ फोटो सेशन था। इस बार मेन्यू में क्या है? हलीम?”

बता दें कि, अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा समाप्त होने के बाद एक बार फिर हालात का जायजा लेने बुधवार को कश्मीर पहुंचे है। अधिकारियों ने बताया कि डोभाल प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों से मिलकर राज्य में सुरक्षा और विकास संबंधी गतिविधियों का जायजा लेंगे। अभी यह जानकारी नहीं दी गई है कि डोभाल का घाटी दौरा कितना लंबा रहेगा।

इससे पहले जब वह कश्मीर पहुंचे थे तो उनकी तस्वीरें और वीडियो स्थानीय कश्मीरियों के साथ खूब वायरल हुई थी। जिसमें वह कुछ लोगों के साथ बिरयानी खाते हुए देखे गए थे। उस वक्त अजीत डोभाल ने कहा था कि लोग सरकार के फैसले से खुश हैं और घाटी में शांति का माहौल है।

केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान को रद्द करने और राज्य को दो केंद्र शासित क्षेत्रों में बांटने के फैसले की घोषणा किये जाने के बाद एनएसए 11 दिनों तक घाटी में ही रुके थे। एनएसए सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच सुगम समन्वय सुनिश्चित करने और नियंत्रण रेखा पर स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here