मुश्किल में फंस सकते हैं अर्नब गोस्वामी, महबूबा मुफ्ती से भेजा मानहानि का नोटिस

0

जम्मू एवं कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रिपब्लिक टीवी के संस्थापक अर्नब गोस्वामी को अपने ऊपर की गई एक टिप्पणी को लेकर मानहानि का नोटिस भेजा है। गुरुवार को महबूबा मुफ्ती ने ‘जनता का रिपोर्टर’ की खबर को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए इसकी पुष्टि की। इससे पहले अर्नब गोस्वामी ने भी बुधवार को अपने शो में मुफ्ती द्वारा भेजे गए मानहानि के नोटिस का जिक्र किया था।

महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को अपने वकील के जरिए गोस्वामी को यह कानूनी नोटिस भेजा। महबूबा अपने खिलाफ कथित तौर पर दुर्भावनापूर्ण, अपमानजनक और निंदनीय बयान को लेकर गोस्वामी के खिलाफ यह कदम उठाया है। गुरुवार को महबूबा ने ‘जनता का रिपोर्टर’ की खबर को शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा कि हां मैंने अपने वकील के माध्यम से अर्नब गोस्वामी को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि TRP कोई पत्रकारिता नहीं है।

‘कश्मीरी लाइफ’ वेबसाइट के मुताबिक, नोटिस में आरोप लगाया गया है कि रिपब्लिक टीवी पर 5 जुलाई, 2019 को #KashmirFightsTukdeGang हैशटैग के साथ एक कार्यक्रम प्रसारित किया गया था जिसमें कथित तौर पर महबूबा के खिलाफ अर्नब गोस्वामी ने दुर्भावनापूर्ण आरोप लगाए थे। नोटिस में कहा गया है कि अर्नब का वह शो मुफ्ती की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से प्रसारित किया गया था। जिसमें झूठा और निराधार आरोप लगाए गए।

नोटिस में अर्नब गोस्वामी के एक बयान का जिक्र किया गया है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, “और महबूबा मुफ्ती जो है वो फर्स्ट क्लास फ्लाई (उड़ान) करती हैं मुंबई में, और लेविस शॉपिंग ट्रिप्स, आप जानते हैं सुशील पंडित, इतना स्पेंड करती हैं, जो लोगों ने देखा है! इतनी…और जब आती हैं तो फाइव स्टार होटल में, सारा उनके लिए, पूरा….पूरा फ्लोर बूक हो जाता है! इतना पैसा कहां से आता है। आप लोग कश्मीर के लोगों का खूब कब तक चुसेंगे…”

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here