फारुक और उमर अब्‍दुल्‍ला के बाद महबूबा मुफ्ती आज हो सकती हैं रिहा

0

जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को बुधवार (25 मार्च) को रिहा किया जा सकता है। बता दें कि, महबूबा मुफ्ती बीते आठ महीनों से पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत में हैं।

महबूबा मुफ्ती
file photo

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती पर से पीएसए हटाने का आदेश आज इस केंद्र शासित प्रदेश के गृह मंत्रालय से आ सकता है। मुफ्ती को पांच अगस्त, 2019 को राज्य के दो अन्य पूर्व मुख्यमंत्रियों- फारूख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के साथ हिरासत में लिया गया था।

इन नेताओं को राज्य में धारा 370 को हटाए जाने के बाद हिरासत में लिया गया था। जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला को अभी हाल ही में रिहा कर दिया गया था जबकि उमर को मंगलवार को रिहा किया गया था।

मंगलवार को जम्‍मू-कश्मीर सरकार ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की रिहाई के आदेश जारी किए थे। उमर अब्दुल्ला को पिछले साल 5 अगस्‍त को राज्‍य में अनुच्‍छेद 370 की समाप्‍ति के बाद नजरबंद किया गया था। फारुख अब्‍दुल्‍ला के साथ उमर अब्‍दुल्‍ला और महबूबा मुफती को भी नजरबंद किया गया था। नजरबंदी की सीमा समाप्‍त होने के बाद इन्‍हें जनसुरक्षा कानून के तहत पाबंद कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here