मेरठ: घर में गैस सिलेंडर फटने से कई मकानों की उड़ी छत, कांग्रेस नेता समेत दो लोगों की मौत

0

उत्तर प्रदेश के मेरठ के सरधाना इलाके में एक पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में एलपीजी सिलेंडर विस्फोट हो गया जिसमें एक स्थानीय कांग्रेस नेता असीम खान और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए।

मेरठ
फोटो: सोशल मीडिया

ख़बरो के मुताबिक, धमाके का असर इतना जोरदार था कि कांग्रेस की शहर इकाई के प्रमुख के घर, जहां अवैध रूप से फैक्ट्री चल रही थी, धराशाई हो गया और आसपास के कई घरों और दुकानों को भी नुकसान पहुंचा। पूरा क्षेत्र दहल गया और अफरा-तफरी मच गई। अफरा-तफरी के बीच आसपास के लोग बचाव के लिए दौड़ पड़े। घटना गुरुवार को हुई।

घटना की जनकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। बचाव कार्यों के लिए पुलिस और अग्निशमन दल को लगाया गया है। दो बच्चों समेत 7 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और अस्पताल भेजा गया। मलबे में दो और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पुलिस अधिकारी आरपी सिंह ने कहा, प्रथम दृष्ट्या लगता है कि गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद विस्फोट हुआ है। धमाके के पीछे की वजह का पता लगाने के लिए फोरेंसिक टीम भी जांच कर रही है। सरधाना के कांग्रेस शहर अध्यक्ष और एक अन्य व्यक्ति की विस्फोट में मौत हो गई है। कम से कम 10 अन्य घरों को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने आगे कहा, इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि दुर्घटना किस वजह से हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here