BJP सांसद मीनाक्षी लेखी गलत हिन्दी लिखने की वजह से हुई ट्रोल, ‘स्वच्छ भारत’ तक नहीं लिख पाईं

0

भारतीय संस्कृति, संस्कार और राष्ट्रप्रेम और भाषा की सर्वाधिक दुहाई देने वाले बीजेपी नेता सार्वजनिक जीवन में इन सभी पहलूओं से कितने वाकिफ है इसका एक ताजा उदाहरण बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी के हिन्दी ज्ञान से हुआ। दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से आयोजित ‘स्वस्थ सारथी अभियान ईंधन संरक्षण’ कार्यशाला के उद्घाटन में पहुंची मीनाक्षी लेखी को एक बोर्ड पर स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत लिखने के लिए कहा गया। मीनाक्षी ने बोर्ड पर लिखा तो लेकिन उसमें वर्तनी की कई गलतियां कर दीं।

मीनाक्षी लेखी

जब वहां बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने संदेश लिखा तब उन्होंने स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत ना लिखकर बोर्ड पर ‘सवच्छ भारत, सवस्थ भारत’ लिख दिया। शर्मसार कर देने वाले इस पल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लेकिन जब बीजेपी सांसद को अपनी इस गलती का ज्ञान हुआ तो उन्होंने इसे स्वीकार करते हुए फौरन एक और भूल सुधार का ट्वीट कर सफाई दी, जिसमें उन्होंने अपनी अपनी हिंदी सुधारने की बात कही।

उन्होंने लिखा- ‘आपका नज़रिया है, हिंदी ८ क्लास के बाद नहीं पढ़ी फिर भी कोशिश करती रहती हूं सीखने की ओटों करेक्ट का समय है शुक्रिया आगे से ये ग़लती नहीं होगी।’

लेकिन हैरान कर देने वाली बात ये रही कि बीजेपी सांसद ने जो ट्वीट किया उसमें भी हिंदी की कई गलतियां दोबारा कर दी।हालांकि बाद में मीनाक्षी ने ट्विटर पेज से यह ट्वीट भी हटा लिया।

गौरतलब है कि सांसद मीनाक्षी लेखी दिल्ली के हिंदू कॉलेज से बॉटनी से बीएससी, दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी, सुप्रीमकोर्ट में वकील, भारतीय संसद की सदस्य साथ ही बीजेपी की प्रवक्ता भी रह चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here