द क्विंट के संस्थापक और वरिष्ठ पत्रकार राघव बहल के नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर आयकर विभाग का छापा

0

आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार (11 अक्टूबर) को ‘द क्विंट’ वेबसाइट के संस्थापक और मालिक राघव बहल के नोएडा स्थित घर और दफ्तर पर छापा मारा है। यह जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी है। पीटीआई के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई कथित टैक्स चोरी की आशंका पर हुई है। आपको बता दें कि बहल ‘द क्विंट’ वेबसाइट के संस्थापक और देश के जाने माने पत्रकार हैं। 

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली से सटे नोएडा वाले उनके घर पर छापेमारी हुई है। आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित कर चोरी के मामले में राघव बहल के घर पर तलाशी ली है। रिपोर्ट के मुताबिक, आयकर विभाग की एक टीम ने गुरुवार सुबह नोएडा में बहल के घर और दफ्तर पर छापा मारा और जांच के मामले में दस्तावेजों और अन्य सबूतों की तलाशी ली।

इस वक्त वह ‘द क्विंट’ वेबसाइट का संचालन करते हैं। रिपोर्ट की मानें तो बहल को मोदी सरकार द्वारा एक नया टीवी चैनल लॉन्च करने का लाइसेंस भी नहीं दिया जा रहा है। द क्विंट के अलावा राघव बहल नेटवर्क 18 ग्रुप के भी संस्थापक रह चुके हैं। आयकर विभाग की टीम टैक्स से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के मकसद से उनके घर और दफ्तर पर पहुंचीं है।

राघव बहल ने जारी किया बयान

राघव बहल द्वारा इस मामले में एक बयान जारी किया गया है। उन्होंने कहा है कि मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के सामने उठाऊंगा। उन्होंने कहा कि जब वह जब मुंबई में थे तब सुबह आयकर विभाग के दर्जनों अधिकारी उनके घर और द क्विंट के दफ्तर पर सर्वे के लिए पहुंचे। हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं। हम उन्हें सभी वित्तीय दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं एक अधिकारी मिस्टर यादव से बात की है और उनसे अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य मेल और दस्तावेज को न देखें या उठाएं, जिसमें बहुत गंभीर और संवेदनशील पत्रकारिता की सामग्री हो। अगर वो ऐसा करेंगे तो हम विरोध करेंगे। मुझे उम्मीद है कि एडिटर्स गिल्ड इस मसले पर मेरा समर्थन करेगा। मैने अधिकारियों से निवेदन किया है कि वह अपने स्मार्टफोन का दुरुपयोग कर अनाधिकारिक रूप से किसी प्रति की फोटो न लें। उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही दिल्ली ऑफिस पहुंचने वाला हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here