पत्रकार जे डे हत्याकांड मामले में छोटा राजन को उम्रकैद की सजा, मकोका कोर्ट ने सुनाया फैसला

0

वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में मुंबई की विशेश मकोका अदालत ने बुधवार(2 मई) को अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि, इससे पहले कोर्ट से आज सुबह ही इसे दोषी करार दिया था। बता दें कि, इसके साथ ही अदालत ने इसी मामले में आरोपी पत्रकार जिग्ना वोरा और पॉल्सन जोसेफ को बरी कर दिया है।

छोटा राजन
file photo

बता दें कि, जून 2011 को मुंबई के पवई में पत्रकार ज्योतिर्मय डे का मर्डर हुआ था जिसमें छोटा राजन मुख्य आरोपी है।इस मामले की शुरुआती जांच पहले मुंबई पुलिस ने की थी, फिर इसे सीबीआई को सौंप दिया गया। मामले की छानबीन के बाद सीबीआई ने मकोका कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। मकोका स्पेशल कोर्ट के जज समीर एस अडकर ने इस केस पर बुधवार को अपना फैसला सुनाया।

गौरतलब है कि, जून 2011 को मुंबई के पवई इलाके में वरिष्ठ पत्रकार ज्योतिर्मय डे का मर्डर हुआ था। हत्या के वक्त जेडे अपनी मोटरसाईकिल पर सवार थे। करीब साढ़े सात साल से चली लंबी जांच और सुनवाई के बाद पत्रकार जे डे के परिवार और उनके चाहने वालों को उम्मीद थी कि अदालत से जे डे को इंसाफ मिलेगा और सभी आरोपियों को सख्त से सख्त सज़ा मिलेगी। जेडे की हत्या का मुख्य आरोपी डॉन छोटा राजन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here