MCD का स्कूल रात में चल रहा था किराए पर, रात 10 बजे छापा मार कर किया भंडाफोड़

0

दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में स्थित एमसीडी के एक स्कूल के कमरों को किराए पर दिया गया था। औचक निरिक्षण में इस राज का भंडाफोड़ हुआ। स्कूल के कमरों में खाना पकाया जा रहा था। धुले हुए कपड़े सूखने के लिए टांगें हुए थे और आराम करते हुए लोग इन क्लासों में मिलें।

भंडाफोड़

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कल्याणपुरी के ब्लॉक 19 के MCD स्कूल में छापा मारा। यहां का गार्ड स्कूल को रात में किराए देता था। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया देर रात कल्याणपुरी के स्कूल पहुंचे थे।

मनीष सिसोदिया से अपनी फेसबुक वाल पर जानकारी देते हुए बताया कि MCD के स्कूल में गार्ड ने रात के समय क्लासरूम किराए पर दे दिए। रात 10 बजे छापा मारकर 2 लोग गिरफ्तार कराए हैं। जिन क्लासरूम्स में सुबह बच्चे पढ़ने आते हैं उनमें रात को किराएदार खाना बनाते हैं, आरी, हथौड़ा जैसे औजार अलमारी में रखते हैं।

बच्चों की सुरक्षा से स्कूलों में ऐसा खिलवाड़ किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगा। कल्याणपुरी के ब्लॉक 19 के एमसीडी स्कूल में बच्चों के कमरों में रात को छापे में दो लोग गिरफ्तार करवाए हैं….

छापे में पकड़े गए गार्ड ने कहा कि उससे 8 घंटे के पैसे देकर 24 घंटे की ड्यूटी ली जाती है। इसलिए उसने स्कूल के कमरे ही रात को किराए पर उठा दिए।

क्लासरूम में गार्ड्स के गीले कपड़े टंगे थे। कारपेंटर के औज़ार, गैस सिलिंडर रखे थे। तंबाकू के रैपर पड़े थे। क्लासरूम का ये नज़ारा देख शिक्षा मंत्री बिफर पड़े और तुरंत दो लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया। ये भी कहा जा रहा है कि इन लोगों ने जबरन बच्चों को क्लासरूम से निकाल कर क्लासरूम को अपना अड्डा बना दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here