चुनाव आयोग ने केजरीवाल को दिया एक और झटका, जानें क्या है मामला?

0

आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली चुनाव आयोग ने एक और बड़ा झटका दिया है। दिल्ली नगर निगम के चुनाव प्रचार में बीजेपी नेता विजेन्द्र गुप्ता की तस्वीर आप के पोस्टर होर्डिंग में लगाने की शिकायत पर राज्य निर्वाचन आयोग ने आप से जवाब मांगा है।

फाइल फोटो।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता की शिकायत पर आयोग ने आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडे को नोटिस जारी कर 48 घंटे के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है। आयोग ने नोटिस में स्पष्ट किया है कि आप की ओर से अगर निर्धारित समयसीमा में जवाब नहीं दिया गया तो आयोग को गुप्ता की शिकायत पर एकपक्षीय कार्रवाई करनी पड़ेगी।

बता दें कि इससे पहले चुनाव आयोग ने पहले आम आदमी पार्टी की उस मांग को खारिज कर दिया था जिसमें मांग की गई थी कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर पर कराए जाएं। दरअसल, पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव में हार के बाद से केजरीवाल की पार्टी लगातार यह आरोप लगा रही है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है और यही वजह ही पार्टी को इन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा।

गुप्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आप ने निगम चुनाव प्रचार के दौरान पोस्टर होर्डिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उनकी भद्दी तस्वीर का इस्तेमाल किया है। गुप्ता ने इसे चुनाव नियमों और आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आयोग से आप के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

दरअसल, आम आदमी पार्टी ने शहर में कई जगहों पर बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाते हुए जनता से सवाल पूछा है कि, ‘MCD की बागडोर किसको? केजरीवाल या विजेंद्र गुप्ता?’

इन पोस्टरों से नाराज बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने राज्य चुनाव आयोग से इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी। गुप्ता ने चुनाव आयोग मांग की थी कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नियमों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करे। साथ ही बीजेपी नेता द्वारा मांग की गई है कि आयोग इस प्रकार के पोस्टरों को शहर से हटवाए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here