आम आदमी पार्टी ने MCD को बताया ‘सबसे भ्रष्‍ट विभाग’

0

दिल्‍ली नगर निगम( MCD) को ‘सर्वाधिक भ्रष्ट विभाग’ बताते हुए आम आदमी पार्टी(आप) ने शनिवार(15 अप्रैल) को एक बुकलेट जारी की, जिसमें बीजेपी के नेतृत्व वाले नगर निकायों में भ्रष्टाचार के कथित मामलों की जानकारी है।

मनीष
file photo

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बुकलेट जारी करने का उद्देश्य बीजेपी के ‘कुप्रबंधन’ से लोगों को अवगत कराना है। यह बुकलेट नगर निकायों में भ्रष्टाचार की अखबारों की खबरों का संकलन है। बुकलेट का नाम है ‘एमसीडी, मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’। आप ने कहा कि इसे जनहित में जारी किया गया है।

Also Read:  गोरखपुर हादसा: तत्कालीन प्रिंसिपल डॉ. राजीव मिश्रा और डॉ. कफील खान सहित 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने निकायों में बीजेपी पदाधिकारियों पर विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं के लिए रखे गए कोष को अन्य कामों में इस्तेमाल करने और सरकारी खजाने को लूटने का आरोप लगाया।

Also Read:  मंदिरों को ‘हथियारों का गोदाम’ बना रहा है संघ परिवार: केरल मंत्री

उन्होंने कहा कि ‘पैसा आखिर गया कहां? बीजेपी डिजिटल इंडिया की बात करती है, लेकिन 13 वर्ष हो गए निगमों की वेबसाइटें अभी तक नहीं बनी, जबकि इन पर 12 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।’

अपने चुनाव प्रचार में आम आदमी पार्टी पिछले एक दशक के दौरान एमसीडी में हुए भ्रष्टचार के कथित मामलों पर जोर दे रही है। इस दौरान तीनों नगर निकायों पर भाजपा का कब्जा था।

Also Read:  कांग्रेस के लिए अहमद पटेल की जीत का क्या मतलब है? रिफत जावेद का फेसबुक लाइव

आप अपने घोषणापत्र के जरिए सफाई कर्मचारियों को भी लुभाने की योजना बना रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि इसमें अनुबंध आधार पर काम करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने सहित उनकी बड़ी मांगों को शामिल किया जाएगा। बता दें कि नगर निगम चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here