MCD चुनाव: AAP ने पोस्टर लगाकर मुकाबला केजरीवाल बनाम विजेंद्र गुप्ता किया, चुनाव आयोग पहुंची BJP

0

दिल्ली नगर निगम चुनाव को आम आदमी पार्टी(आप) ने अरविंद केजरीवाल बनाम विजेंद्र गुप्ता लड़ने की तैयारी कर ली है। ‘आप’ ने शहर में कई जगहों पर बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाते हुए जनता से सवाल पूछा है कि, ‘MCD की बागडोर किसको? केजरीवाल या विजेंद्र गुप्ता?’

फोटो: HT

इन पोस्टरों से नाराज बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने राज्य चुनाव आयोग से इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। गुप्ता ने चुनाव आयोग मांग की है कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नियमों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करे। साथ ही बीजेपी नेता द्वारा मांग की गई है कि आयोग इस प्रकार के पोस्टरों को शहर से हटवाए।

बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता का आरोप है कि ऐसे पोस्टर लगाकर आप ने उनके समर्थकों और उनको नीचा दिखाने की कोशिश की है। दरअसल, जो पोस्टर लगाया गया है कि उनमें केजरीवाल की बेहतर लुक वाली तस्वीर लगाई गई है, वहीं विजेंद्र गुप्ता की तस्वीर का कुछ ऐसा अंदाज दिखाने की कोशिश है जैसे वह कोई विलेन हैं।

इस पोस्टर पर बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने आप पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल MCD चुनाव हार रहे हैं, इसीलिए ऐसी हरकतें कर रहे हैं। बीजेपी नेता कहा कि MCD चुनाव कोई ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है कि केजरीवाल मेरी खराब फोटो लगाकर चुनाव नहीं जीत सकते।

गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी को चुनाव में उनकी हार साफ दिखाई दे रही है। वे असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, इसलिए मेरी खराब फोटो पोस्टर पर लगा दी है। उन्होंने कहा कि एमसीडी चुनाव को ब्यूटी कॉन्टेस्ट बनाने की बजाए केजरीवाल चुनाव को चुनाव की तरह लड़ें।

बीजेपी नेता कहा कि इस प्रकार के हथकंडे मुख्यमंत्री का मानसिक दिवालियापन दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल में दम है तो वो उनसे बहस करें। दिल्ली के लोगों को खुद समझ आ जाएगा कि किसे चुनना है। आपको बता दें कि दिल्‍ली में 23 अप्रैल को MCD चुनाव होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here