मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ, मायावती और अखिलेश यादव ने समर्थन का किया ऐलान

0

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ हो गया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मध्य प्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया है। यही नहीं साथ ही बीएसपी प्रमुख मायावती ने यह भी कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह राजस्थान में भी कांग्रेस को समर्थन देंगी ताकी वह सरकार बना सके।

मध्य प्रदेश

बसपा प्रमुख मायवती ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हमारी पार्टी ने यह चुनाव लड़ा था। लेकिन दुख की बात है कि हमारी पार्टी इसमें उस तरह से कामयाब नहीं हो पाई। बीजेपी अभी भी मध्य प्रदेश में सत्ता में आने के लिए जोर-तोड़ कर रही है। इसलिए हमने कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का वादा किया है। बीजेपी को सत्ता से दूर रखने का यही तरीका है। अगर राजस्थान में भी जरूरत हुई, तो वहां भी बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए बसपा समर्थन दे सकती है।

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस का समर्थन करती हैं।’

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में आज भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई गई है। इसी बीच ख़बर है कि मध्य प्रदेश के भोपाल में दोपहर 12 बजे कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

भोपाल में शिवराज के घर बीजेपी की बैठक 

मध्य प्रदेश में हार के बावजूद सरकार बनाने के लिए बीजेपी हाथ पैर मार रही है। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, भोपाल में शिवराज सिंह चौहान के घर बीजेपी की बैठक चल रही है। बैठक में शिवराज के साथ कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह और नरेंद्र सिंह तोमर समेत कई नेता मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here