राहुल गांधी को ‘विदेशी’ बताने वाले BSP उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह की मायावती ने की छुट्टी

0

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पीएम उम्मीदवारी पर सवाल उठाना भारी पड़ गया। क्योंकि, राहुल के खिलाफ बयान देने वाले बीएसपी नेता को पार्टी प्रमुख मायावती ने पद से हटा दिया।

file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जय प्रकाश ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला करते हुए कहा था कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते क्योंकि वह अपने पिता राजीव गांधी से ज्यादा विदेशी मूल की अपनी मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैं। जय प्रकाश के इस बयान पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीएसपी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को अनर्गल बातें करने पर चेतावनी दी हैं।

मायावती ने कहा है कि बीएसपी में ऐसे बयान देना बीएसपी की कल्चर के विरुद्ध हैं। मायावती ने साफ किया कि जय प्रकाश के बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है, यह उनकी व्यक्तिगत सोच है। मायावती ने कहा कि जय प्रकाश के बयान को गंभीरता से लेते हुए बीएसपी ने उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

जय प्रकाश के इस बयान के बाद बीजेपी ने चुटकी ली है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘महाठगबँधन का निर्माण होने से पहले की स्तिथि देखिए.. BSP का साफ़ कहना है की चूँकि राहुल गांधी अपने पिता से अधिक अपने माँ जैसे दिखते है और सोनिया जी विदेशी मूल की है इसलिए राहुल जी कभी PM पद के उम्मीदवार नहीं हो सकते है!
अभी तो ये शुरुआत है। आगे आगे देखते जाइए होता है क्या..’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here