लोकसभा चुनाव से पहले BSP प्रमुख मायावती ने ट्विटर पर दी दस्तक, इस नेता के आग्रह पर सोशल मीडिया पर की एंट्री

0

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की प्रमुख मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सोशल मीडिया से दूरी ख़त्म करते हुए ट्विटर पर अपना आधिकारिक अकाउंट बना लिया है। पार्टी की तरफ से इस संबंध में मीडिया को जानकारी दी गई है और ट्विटर हैंडल भी बताया गया है। मायावती ने सोशल मीडिया पर आने का फैसला एक नेता के कहने पर लिया है।

सोशल मीडिया

बसपा की ओर से बुधवार को जारी बयान में यह जानकारी दी गयी है। पार्टी ने इस आशय की अधिकारिक घोषणा करते हुए बताया गया कि मायावती ने पहली बार ट्विटर को संवाद का माध्यम बनाया है। इसके ज़रिए वह विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय साझा करेंगी।

जानकारी के अनुसार, मायावती का यह अकाउंट अक्टूबर 2018 में ही बनाया गया था, मगर जनवरी तक इस पर कोई ट्वीट नहीं था। ट्विटर द्वारा इसे वेरीफ़ाई किये जाने बाद पार्टी ने इसकी पुष्टि कर दी है। अब तक उन्होंने दर्जन भर ट्वीट भी किये हैं। वह सिर्फ़ “ट्विटर सपोर्ट” को फ़ॉलो कर रही हैं। 22 जनवरी को उन्होंने पहला ट्वीट किया।

मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘नमस्कार भाइयो-बहनो, पूरे सम्मान के साथ मैं आप सबके समक्ष ट्विटर पर कदम रख रही हूं। यह मेरा पहला ट्वीट है। @sushrimayawati मेरा आधिकारिक अकाउंट है और यहीं से मैं भविष्य में आप सबसे जुड़ूंगी। धन्यवाद।’

BSP प्रमुख मायावती का ट्विटर अकाउंट वेरिफाइड भी हो गया और उस पर ब्लू टिक भी आ गया। अकाउंट वेरिफाई होने के बाद मायावती के फॉलोअर्स तेजी से बढ़ रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के आग्रह पर मायावती ने ट्विटर ज्वाइन किया है।

मायावती के इस फैसले से खुश होकर तेजस्वी ने उनका स्वागत किया और लिखा, ‘आखिरकार आपको यहां देखकर खुशी हुई। मुबारक हो कि आपने 13 जनवरी को लखनऊ में हमारी बैठक के दौरान ट्विटर से जुड़ने के मेरे अनुरोध को स्वीकार किया और सम्मानित किया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here