सिमी एनकाउंटर मामला: मायावती ने मध्य प्रदेश सरकार पर आरएसएस एजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगाया

0

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय कारागार से भागे सिमी के आठ कार्यकर्ताओं की पुलिस मुठभेड़ के मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

बीएसपी राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देश में खासकर भाजपा शासित राज्यों में पुलिस को राजनितिक स्वार्थ और आरएसएस के ऐजेंडे को इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा मारे गए सिमी के 8 कार्यकर्ताओं के मारे जाने की न्यायिक जांच की मांग की।

Also Read:  नोटबंदी के बाद मायावती के भाई के अकाउंट में 1.43 करोड़, बीएसपी के खाते में 104 करोड़ रुपये हुए जमा

उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा, कि जब कैदी निहत्थे थे तो उन्हे दोबारा गिरफ्तार किया जा सकता था लेकिन ऐसा करने का प्रयास नहीं किया गया, इस तरह ये मामला संदिग्ध लगता है।

Also Read:  बीजेपी विधायक स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा- 'ईवीएम नहीं मायावती की सोच ही खराब है'

मायावती ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस के एजेंडे पर पुलिस का इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि खुनी व्यापमं घोटाला इसका ज्वलंत उदहारण है

गौरतलब है कि सोमवार को भोपाल सेंट्रल जेल से आठ विचाराधीन कैदीयो ने आतंकवादी” घोषित करते हुए मुठभेड़ में मार गिराया था जबकि अभी देश की किसी अदालत ने उन पर कोई आरोप तय नहीं किया था।

Also Read:  MCD चुनाव 2017: 272 सीटों पर मतदान जारी, दांव पर लगी AAP-BJP और कांग्रेस की साख

मायावती

cwkufd0wgaa9luk

उन्होंने कहा कि कई घटनाएं हैं, जिनसे यह साफ प्रतीत होता है कि मध्य प्रदेश सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संकीर्ण व सांप्रदायिक एजेंडे को प्रदेश में सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस महकमे का लगातार गलत इस्तेमाल कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here