यूपी में मिली करारी हार के बाद मायावती का आरोप बेईमानी और धोखाधड़ी से मिली बीजेपी को जीत

0
यूपी विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार और भाजपा की जीत के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा की जीत को लोकतंत्र की हत्या बताया। मायावती ने कहा कि यूपी में धांधली की जीत हुई है।

मायावती
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बसपा प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत को बेईमानी से मिली जीत करार दिया। साथ ही मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा की उत्तर प्रदेश में जीत ‘बेईमानी’ एवं ‘धोखाधड़ी’ है, यह लोकतंत्र की हत्या है। साथ वो आरोप लगाती रहती है कि यूपी में ईवीएम को मैनेज किया गया था। मायावती ने कहा, “अगर बीजेपी को मेरी बात बुरी लगती हैं तो चुनाव दुबारा कराकर अपनी ईमानदारी का सबूत देना चाहिए हालांकि, ये लोग ऐसा नहीं करेंगें क्योंकि ये बेईमान हैं।

मायावती ने कहा कि अगर ये लोग उत्तराखंड, मणिपुर व पंजाब में ऐसा करते तो इन्हें जवाब देना पड़ता। बसपा प्रमुख मायावती ने सवाल उठाया कि भाजपा ने मुस्लिम महिलाओँ को टिकट क्यों नहीं दिया। मायावती ने कहा कि यदि मोदी सरकार मुस्लिमों की शुभचिंतक है तो 20-25 टिकट तो उन्हे देती। उन्होंने कहा कि 2019 में दोबारा आने पर मोदी सरकार आरक्षण खत्म कर देंगे।

वहीं आपको बता दें कि, आज (15 मार्च) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब के चुनावी नतीजों पर शंका जताते हुए कहा कि इसमें कुछ न कुछ तो गड़बड़ है। ये चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि लोगों को चुनाव पर भरोसा बना रहे अगर ये भरोसा उठ गया तो लोकतंत्र का कोई मतलब ही नहीं रहेगा। हमारा मकसद भविष्य है कि भविष्य में इस चुनावी सिस्टम पर लोगों का भरोसा बना रहे।

केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी मालवा स्वीप कर रही है। किसी ने भी ये नहीं कहा कि कांग्रेस स्वीप कर रही है। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि हमें हरगोविन्दपुर में केवल 1 वोट मिला, खेमकरण में केवल 5 वोट मिलें जबकि 9 हमारे वालिंटियर्स थे। हमारे वालिन्टियर्स की संख्या अधिक थी जबकि वोटें कम मिली। ऐसे में मन में ये शक पैदा होता है कि कहीं EVM के जरिए वोट ट्रांसफर तो नहीं कर दिया गया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here