बीजेपी के कार्यक्रम में शामिल हुई माया कोडनानी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के साथ साझा किया मंच

0

गुजरात की पूर्व मंत्री माया कोडनानी शनिवार (22 दिसंबर) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यक्रम में शामिल हुई। कोडनानी ने केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और सत्तारूढ़ पार्टी की अन्य महिला नेताओं के साथ मंच साझा किया। साल 2002 के नरोदा पाटिया दंगा मामले में इस साल अप्रैल में बरी होने के बाद कोडनानी पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखाई दी हैं।

माया कोडनानी
File Photo: The Hindu

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, माया कोडनानी ने गांधीनगर में अडाजस के त्रिमंदिर में बीजेपी की महिला इकाई के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन के दूसरे दिन केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी और सत्तारूढ़ पार्टी की अन्य महिला नेताओं के साथ मंच साझा किया।

बता दें कि अगस्त 2012 में एसआईटी मामलों संबंधित विशेष अदालत ने कोडनानी को 28 साल की कैद की सजा सुनाई थी। हालांकि, अप्रैल 2018 में गुजरात उच्च न्यायालय ने उन्हें बरी कर दिया। वह 2002 के नरोदा गाम दंगा मामले में अब भी आरोपी हैं जिसमें 11 लोगों की हत्या कर दी गई थी। यहां विशेष एसआईटी अदालत इस मामले की सुनवाई कर रही है।

नरोदा पाटिया मामले में बरी होने के बाद कोडनानी ने पत्रकारों से कहा कि वह भाजपा पार्टी कार्यकर्ता थी और रहेंगी। इस मौके पर ईरानी ने कहा कि देशभर से महिला कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा को 2019 में फिर से सत्ता हासिल करने में मदद करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here