गुजरातः सूरत की एक इमारत में लगी भीषण आग, 15 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

0

गुजरात के सूरत में शुक्रवार (24 मई) को मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के पास स्थित एक इमारत में भीषण आग लग गई। आग में फंसे लोगों ने जान बचाने के लिए इमारत से कूदना शुरू कर दिया। खबर लिखे जाने तक इस घटना में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने 15 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

Photo: The Indian Express

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। जिस इमारत में आग लगी है, उसमे कई लोग फंसे हुए हैं। उन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है। फायर ब्रिगेड व आसपास के लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। हादसे का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस इमारत में कोचिंग सेंटर चलता है, जिसमें आग लगने के कारण बच्चे नीचे कूदने लगे। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें आग के डर से छात्र इमारत से कूदते दिखाई दे रहे हैं।

इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘सूरत में आग की घटना से बेहद व्यथित हूं। मृतकों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। मैंने गुजरात सरकार और स्थानीय प्रशासन से प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद देने के लिए कहा है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here