मारुति सुजुकी ने सर्विसिंग के नाम पर कार को सिर्फ धोकर वापस लौटा दिया, देखिए वीडियो

0

जब हम कोइ नई गाड़ी खरीदने के लिए जाते है तो हमें कुछ फ्री सर्विसिंग का फायदा दिया जाता है, लेकिन इसका कितना फायदा आपको मिलता है इसका अंदाजा आप इस वीडियो को देखकर लगा सकते है। आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहें है जिसे देखने के बाद आपका कार कंपनियों के सर्विसिंग सेंटर से भरोसा उठ जाएगा। इस वीडियो को देखने के बाद आपको अंदाजा लग जाना चाहिए कि, कार की सर्विसिंग के दौरान आपको कितना जागरूक होने के जरुरत है।

मारुति

इस वीडियो को यूट्यूब पर अब तक 3.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो अपलोड करने वाले गाड़ी मालिक का दावा है कि उसकी नई मारुति बलेनो की सर्विसिंग के नाम पर सेंटर में बस उसे धो कर वापस कर दिया गया।कार सर्विस पर देते वक्त कार मालिक ने गाड़ी के स्टार्ट होने पर पेट्रोल की महक आने की बात कही थी, सर्विस में उसे तक ठीक नहीं किया गया था।

दरअसल, उसने अपनी गाड़ी सर्विसिंग के लिए देने से पहले उसमें एक हिडन कैमरा लगा दिया था और इस कैमरा में सब कुछ रिकॉर्ड हो गया। जिसे बाद में उसने इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो वायरल होने के बाद खुद कार कंपनी के अधिकारियों की ओर से इस वीडियो को हटवाने की कोशिश की गई है।  लेकिन गाडी मालिक ने इसे हटाने से इंकार कर दिया, इस वीडियो ने गाड़ियों के सर्विस सेंटर की पोल-खोल कर रख दी।

इस वीडियो में दिख रहा है कि कार का बोनट एक बार खोला गया, वो भी बस इंजन के ऊपर पानी मारने के लिए कोई पार्ट या फ्लुयड तक नहीं चेक किया गया। कार वापस ले जाते वक्त गाड़ी मालिक को बाकायदा एक फ्री इंस्पेक्शन कूपन भी दिया गया था। जबकि सेवा सलाहकार ने कहा कि उसने सभी बक्से को चेक किए और कार ठीक है।

कूपन में फ्यूल, इलेक्ट्रिकल, फ्रंट और रियर सस्पेंशन की चेकिंग की सभी जगहों पर टिक था, जिसमें सबकी चेकिंग का दावा किया गया था। गाड़ी मालिक ने जब कंपनी के मालिक को ये वीडियो दिखाया और शिकायत की तो उसने मामले को दिखवाने की बात कही।

सर्विस के बाद दी गई कूपन

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मारुति सुजुकी के जिले से लेकर स्टेट तक के अधिकारियों के फोन आने लगे। सबने माफी मांगी और वीडियो हटाने की रिक्वेस्ट की, मगर गाड़ी मालिक नहीं माना। उसने कहा, लोगों को जागरूक करने के लिए ये जरूरी है।

इस वीडियो को देखने के बाद भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की देश की सबसे बड़ी ऑटोमेकर कंपनी मारुति सुजुकी इस तरह की घटना को अंजाम दे सकती है।

देखिए वीडियो

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here