“अम्मा ब्रांड” योजना के तहत तमिलनाडु में बनेंगे ग्‍यारह ‘अम्‍मा मैरिज हॉल्‍स’ जयललिता ने की घोषणा

0

‘‘अम्मा’’ ब्रांड की योजना के तहत एक और जनपक्षीय पहल करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आज राज्य में 11 स्थानों पर ‘‘अम्मा बारात घर’’ बनाने का ऐलान किया, जिसकी अनुमानित लागत 83 करोड़ रूपये है।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘ गरीब लोगों को शादी जैसे कार्यक्रम करने के लिए उच्च किराये पर बारात घर लेने पड़ते हैं। लिहाजा, उन्हें फायदा पहुंचाने के लिए मैंने ‘अम्मा बारात घर’ बनाने का निर्देश दिया है।’’ उन्होंने स्पष्ट तौर पर संकेत दिया कि इन बारात घरों का किराया कम होगा।

Also Read:  मोदी सरकार के संकेत के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए 20 टन पत्थर अयोध्या पहुंचे

भाषा की खबर के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि बारात घरों में वातानुकूलित कमरों और रसोइघर सहित सभी सुविधाएं होंगी। इस योजना को तमिलनाडु आवास बोर्ड एवं सहकारी आवास सोसाइटियां लागू करेंगी।

Also Read:  "क्या किसी मीडिया वाले ने आज प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह से बंसल सुसाइड केस के बारे में पूछा, या सब सुसाइड करके गए थे?"

उन्होंने कहा कि बारात घरों को चेन्नई, मदुरै, सेलम तिरूनेलवेली, तिरूवल्लूर और तिरूपुर जिलों में बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। इनपर 83 करोड़ रूपये का अनुमानित खर्च आएगा।

जयललिता ने कहा कि बारात घरों को ऑनलाइन बुक कराया जा सकता है।

Also Read:  चप्पलमार गायकवाड़ के बाद शिवसेना के एक विधायक पर लगा किसान को धमकी देने का आरोप

मुख्यमंत्री ने कई आवासीय परियोजनाओं का भी ऐलान किया जिनकी लागत कई करोड़ रूपये है।

तमिलनाडु सरकार ‘अम्मा’ ब्रांड के तहत कई कल्याणकारी पहले कर रही है जैसे लोकप्रिय और सस्ती अम्मा कैंटीन , अम्मा सीमेंट, अम्मा मिनरल पानी सहित अन्य।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here