छत्तीसगढ़: मतदान से ठीक एक दिन पहले नक्सलियों ने कांकेर में किए IED ब्लास्ट, BSF जवान शहीद

0

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक एक दिन पहले रविवार (11 नवंबर) को नक्सल प्रभावित कांकेर में पहले नक्सलियों ने बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) को निशाना बनाते हुए एक के बाद एक 6 सीरियल ब्लास्ट किया है। इस हमले में बीएसएफ का एक सब इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह शहीद हो गया है। वहीं, बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है।

File Photo: PTI

आपको बता दें कि सोमवार (12 नवंबर) को छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। मतदान से ठीक एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया वहीं बारूदी सुरंग में विस्फोट से बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के सब इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह शहीद हो गए।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने रविवार को समाचार एजेंसी भाषा को फोन पर बताया बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र में एसटीएफ का एक दल गश्त पर था। यह दल जब क्षेत्र में था तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां काली वर्दी में एक नक्सली का शव, एक बंदूक और अन्य सामान मिला।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में कांकेर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से से बीएसएफ का एक उप निरीक्षक घायल हो गया। उन्होंने बताया कि जिले के कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में बीएसएफ का दल गश्त के लिए निकला था। दल जब कटटाकाल और गोमे के मध्य में था तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में बीएसएफ के उपनिरीक्षक महेंद्र सिंह घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान बाद में मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है तथा घायल पुलिसकर्मी को बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।छत्तीगसढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिलों और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार यानी 12 नबंवर को मतदान होगा। वहीं 72 अन्य सीटों के लिए 20 नवंबर को मत डाले जाएंगे। क्षेत्र में नक्सलियों ने चुनाव का विरोध किया है तथा पिछले 15 दिनों में तीन बड़ी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here