BJP समर्थकों ने PM मोदी को दिया मानुषी छिल्लर के ‘मिस वर्ल्ड’ बनने का श्रेय, शेयर कर रहे हैं मोदी-मोदी के नारों वाली फर्जी वीडियो

0

17 साल बाद भारतीय सुंदरता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया है। चीन के सान्या शहर में शनिवार (18 नवंबर) रात 21 साल की मिस इंडिया मानुषी छिल्लर को इस साल का ‘मिस वर्ल्ड’ घोषित किया गया। छिल्लर ने दुनिया के विभिन्न हिस्सों से 108 सुंदरियों को पछाड़ कर यह खिताब अपने नाम किया है। मानुषी हरियाणा के झज्जर जिले की रहने वाली हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत को आपकी उपलब्धि पर गर्व है।’

PHOTO: DNA

17 वर्षों के बाद किसी भारतीय सुंदरी के सिर यह ताज सजा है। उनसे पहले 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनी थीं। इस प्रतियोगिता में मिस मेक्सिको आंद्रिया मेजा दूसरे व मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल तीसरे नंबर पर रहीं। मानुषी 67वीं व भारत की छठी मिस वर्ल्ड हैं। 2016 की मिस वर्ल्ड प्योटरे रिको की स्टेफनी डेल वाल्ले ने मानुषी को ताज पहनाया। मिस वर्ल्ड बनने से पहले मानुषी ने 2017 में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

मोदी समर्थनों ने प्रधानमंत्री को दिया श्रेय

इस बीच सोशल मीडिया पर फौरन कुछ BJP और मोदी समर्थकों ने मानुषी छिल्लर के ‘मिस वर्ल्ड’ बनने का श्रेय प्रधानमंत्री को देना को देना शुरू कर दिया। मोदी समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि मानुषी मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने में इसलिए कामयाब हुईं क्योंकि भारत में इस वक्त एक मजबूत प्रधानमंत्री हैं। हालांकि कुछ देर बाद ही ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद वह शांत हो गए।

फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सप्प पर बीजेपी और मोदी समर्थकों द्वारा जोरशोर से एक मैसेज शेयर किया जा रहा है जिसके दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी की वजह से भारतीय सुंदरता ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया है। इतना ही नहीं विपक्ष पर निशाना साधते हुए समर्थकों का कहना है कि आखिर मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का सूखा क्यों समाप्त हुआ है। एक यूजर ने लिखा है, ‘पहले world bank को, फिर IMF उसके बाद MOODY को खरीदने के बाद MODI ने Miss World अवार्ड भी खरीद लिया 17 साल बाद,, विरोधियो सूजी हे क्या”

इतना ही नहीं मोदी समर्थकों द्वारा एक वीडियो शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में मिस वर्ल्ड 2017 के लिए इंडिया के नाम की घोषणा के बाद एक समूह द्वारा ‘मोदी-मोदी’ के नारों की आवाज सुनाई दे रही है और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ा रहे हैं। जबकि इस वीडियो को कथित तौर पर मुंबई के एक कॉमेडियन जोस कोवाको ने कटाक्ष करने के लिए बनाया था, जिसे मोदी समर्थक सहीं मानकर ट्विटर पर ट्वीट कर रहे हैं।

जो असली वीडियो है उसमें कहीं भी मोदी-मोदी की आवाज सुनाई नहीं दे रहा है। आप नीचे मूल वीडियो को देख सकते हैं।

https://youtu.be/g9mR4KsHd6Q

इस जवाब ने जीता सबका दिल

मानुषी से अंतिम सवाल ये पूछा गया था कि दुनिया में किस पेशे की सैलरी सबसे ज्यादा होनी चाहिए और क्यों? मानुषी ने इसका बेहद खूबसूरत सा जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकदी नहीं है, बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं। मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं।’’

मानुषी ने कहा कि, ‘‘सभी मांएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं। इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है।’’ मानुषी के इस जवाब ने सबका दिल जीत लिया। बता दें कि 21 साल की मेडिकल छात्र मानुषी ने मिस इंडिया प्रतियोगिता के लिए करियर का एक साल लगा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here