‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ में मनोज बाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड, नवाजुद्दीन को विशेष पुरस्कार

0

भारतीय अभिनेता मनोज बाजपेयी ने 10वें ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मात देते हुए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। नवाजुद्दीन को यहां इसी श्रेणी में एक विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

cybupd8uuauo24z

फिल्म जगत में क्षेत्र के सर्वोच्च सम्मान के तौर पर पहचाने जाने वाले ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ की घोषणा कल रात ब्रिस्बेन में आयोजित एक समारोह के दौरान की गई। आस्ट्रेलियाई अभिनेता डेविड वेन्हम ने इसकी मेजबानी की। 2016 में आयोजित यह समारोह ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ का 10वां संस्करण था।

Also Read:  असम में रामदेव का पतंजलि फूड पार्क बना जंगली जानवरों के लिए मुसीबत, वन विभाग करेगा एफआईआर

दुनिया के सबसे तेजी से विकसित हो रहे फिल्मी क्षेत्र की सिनेमाई उत्कृष्टता और सांस्कृतिक विविधता को बढ़ावा देने और पहचान दिलवाने के लिए इसका आयोजन किया जाता है।

मनोज बाजपेयी को निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म ‘अलीगढ़’ में निभाई उनकी प्रोफेसर ‘सिरास’ की भूमिका के लिए यह पुरस्कार मिला। ‘एशिया पेसिफिक स्क्रीन अवार्ड्स’ में यह उनका दूसरा नामंकन था। इससे पहले 2012 में उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के लिए भी नामंकन मिला था।

Also Read:  सिमी सदस्यों के एनकाउंटर पर मुनव्‍वर राणा बोले- किसी की जेब से ऊर्दू में लिखा खत मिल जाता है तो उसे आतंकी करार दे दिया जाता है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’ के लिए विशेष पुरस्कार मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here