दिल्ली BJP अध्यक्ष पद से हटाए गए मनोज तिवारी, आदेश गुप्ता को मिली जिम्मेदारी

0

कोरोना संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार (2 जून) को कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति है। पार्टी ने दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी को उनके पद से हटाकर आदेश गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है।

मनोज तिवारी

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के भाजपा अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है। उनकी जगह पर विष्णुदेव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। मणिपुर में भी नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है, अब एस टिकेंद्र सिंह के हाथों में मणिपुर भाजपा की कमान दी गई है।

दिल्ली और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली में भाजपा को आम आदमी पार्टी (आप) के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी, जबकि छत्तीसगढ़ में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस गठबंधन ने कांग्रेस को हराया था।

बता दें कि, दिल्ली चुनाव में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से ही माना जा रहा था कि भाजपा मनोज तिवारी को अध्यक्ष पद से हटा सकती है। ख़बरों के मुताबिक, उन्होंने दिल्ली की हार के तुरंत बाद इस्तीफा देने की पेशकश की थी, लेकिन विकल्प नहीं मिलने तक इसे जारी रखने के लिए कहा गया था। बता दें कि, मनोज तिवारी को 2016 में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here