मनोज तिवारी बने दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष, बिहार की कमान नित्यानंद के हाथ में

0

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी को दिल्ली प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया गया है तथा नित्यानंद राय को बिहार बीजेपी अध्यक्ष मनोनित किया गया है।

manoj-tiwari-nityanand-rai

बीजेपी ने दिल्ली में अब सतीश उपाध्याय के बाद गायक और सांसद मनोज तिवारी को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए चुना है। जबकि नित्यानंद राय बिहार में मंगल पांडेय की जगह लेंगे।

Also Read:  मैंने ही पार्टी का संविधान लिखा, झंडा बनाया और मुझे ही निकाल दियाः रामगोपाल यादव

भोजपुरी सिनेमा के सुपर स्टार मनोज तिवारी बिहार के कैमूर जिले के रहने वाले हैं। मनोज सांसद होने के अलावा गायक, अभिनेता, टेलीविजन प्रस्तुतकर्ता और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं।

औपचारिक रूप से बुधवार शाम उनके अध्यक्ष बनाए जाने का एलान किया जाएगा। मनोज तिवारी बीजेपी में शामिल होने से पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए थे और 2009 में गोरखपुर से लोकसभा के लिए चुनाव लड़ा था जिसमें वह हार गए थे।

Also Read:  5 किलोमीटर भी नहीं चला अखिलेश का 5 करोड़ वाला विकास रथ, कार से जाना पड़ा मुख्यमंत्री को

दूसरी तरफ अब बिहार की जिम्मेदारी बीजेपी ने नित्यानंद राय को को सौंप दी है। बीजेपी की बिहार में चुनावी हार के कारणों में पार्टी का मानना रहा है कि केंद्रीय इकाई जिसमें सुशील मोदी, मंगल पांडे और नंद किशोर यादव के नाम प्रमुख है, हार की मुख्य वजह रहे।

Also Read:  देखें वीडियोः गाने की फरमाइश करने वाली महिला टीचर पर भड़क गए लोकगायक और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

नित्यानंद राय जाति से यादव हैं और उनको दबंग छवि का नेता माना जाता हैं। चार बार विधायक का चुनाव जीत चुके हैं और अभी संसद में हैं।

अभी तक मंगल पांडे बिहार बीजेपी के अध्यक्ष हैं। नई घोषणा के बाद नित्यानंद इस जिम्मेदारी को सभालेगें। नित्यानंद राय, बिहार के उजियारपुर के सांसद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here