आरएसएस-गोवा विवाद पर पर्रिकर ने कहा- मैं एक अनुशासित स्वयंसेवक हूं

0

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने गोवा में आरएसएस के बागी नेता सुभाष वेलिंगकर द्वारा एक नया राजनीतिक संगठन शुरू किए जाने के मुद्दे को आज तवज्जो नहीं दी। गोवा में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

भाषा की खबर के अनुसार,गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री पर्रिकर ने कहा, ‘‘बहुत से दल हैं। ‘आप’ है। कोई भी दल बना सकता है। यह लोकतंत्र है।’’ उन्होंने गोवा की आरएसएस इकाई में चल रहे घटनाक्रम पर टिप्पणियां करने से इंकार कर दिया लेकिन इतना जरूर कहा कि वह एक ‘‘अनुशासित स्वयंसेवक’’ हैं।

Also Read:  दिल्ली मेट्रो में महिला म्यूजिक सिस्टम के अंदर छिपा कर ले जा रही थी पिस्तौल, पुलिस ने लिया हिरासत में

गोवा में आरएसएस के भीतर चल रहे विवाद की पृष्ठभूमि में पर्रिकर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं एक स्वयंसेवक हूं। मैं आरएसएस का अनुसरण करता हूं। आरएसएस का अनुसरण करने के लिए आपको शाखा जाना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए सबसे अहम पहलू अनुशासन है। मैंने अनुशासन का पालन किया है और इसका पालन जारी रखूंगा।

Also Read:  राजधानी दिल्ली में अब बिना ड्राइवर के चलेगी मेट्रो

यदि आप आरएसएस पर कोई टिप्पणी चाहते हैं तो आपको आरएसएस से संपर्क करना होगा।’’ पर्रिकर ने ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा की ओर से आयोजित एक स्वास्थ्य शिविर से इतर संवाददाताओं से कहीं।

Also Read:  Elvis Gomes, AAP candidate for CM's post in Goa, appears before ACB

आरएसएस ने हाल ही में वेलिंगकर को गोवा विभाग संघ चालक के पद से हटाया है। वेलिंगकर अब एक अलग संगठन आरएसएस गोवा प्रांत बना चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here