आखिरकार गोवा सरकार ने माना, अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं CM मनोहर पर्रिकर

0

गोवा की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इकाई और राज्य प्रशासन द्वारा महीनों तक मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी का खुलासा नहीं करने के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार (27 अक्टूबर) को आखिरकार स्वीकार किया कि कई दिनों से चिकित्सकीय निगरानी में रह रहे पर्रिकर अग्न्याशय कैंसर से पीड़ित हैं। गोवा के एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए राणे ने कहा कि पर्रिकर को अग्नाशय का कैंसर है और इसमें किसी भी तरह की छिपाने की बात नहीं है।

Manohar Parrikar

आपको बता दें कि राणे के बयान से पहले गोवा सरकार ने पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर कोई स्पष्ट बयान जारी नहीं किया था। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री शासन के लिए फिट हैं या नहीं जानने को लेकर विपक्ष की लगातार मांग के बीच यह टिप्पणी आई है। राज्य सरकार अब तक पर्रिकर की बीमारी को लेकर सवालों को टालती आ रही थी। राणे ने संवाददाताओं को बताया कि वह गोवा के मुख्यमंत्री हैं और बात यह है कि वह स्वस्थ नहीं हैं। उन्हें अग्न्याशय कैंसर है। इस तथ्य को नहीं छुपाया जा रहा।

कांग्रेस द्वारा बीजेपी नीत सरकार को पर्रिकर के स्वास्थ्य और राज्य पर शासन करने की उनकी स्थिति को साबित करने के लिए चार दिनों का समय दिए जाने के एक दिन बाद यह टिप्पणी आई है। राणे ने कहा कि उन्हें अपने परिवार के पास शांति से रहने दीजिए। गोवा के लोगों की सेवा करने के बाद उनके पास इतना तो अधिकार है कि अगर वह अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं तो किसी को उनसे कुछ पूछने की जरूरत नहीं है।

राणे ने कांग्रेस पर बीमार मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को लेकर राजनीति करने को लेकर भी निशाना साधा और कहा कि अगर कांग्रेस पर्रिकर का स्वास्थ्य जानने के लिए अदालत जाना चाहती है तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है। इससे पहले काफी लंबे वक्त तक कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी से पर्रिकर के स्वास्थ्य को लेकर जानकारी देने की बात कही थी।

गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर को गत 15 सितंबर को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। हालांकि उसके एक दिन बाद ही उन्हें एम्स से छुट्टी मिल गई। इससे पहले 62 वर्षीय मनोहर पर्रिकर का इस साल की शुरुआत में भी बीमारी के चलते तीन महीने तक अमेरिका में इलाज चला था। पर्रिकर मध्य फरवरी से ही बीमार हैं और उनका गोवा, मुंबई एवं अमेरिका के अस्पतालों समेत कई अलग-अलग अस्पतालों में इलाज हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here