पीएम मोदी की मनमोहन सिंह पर ‘शर्मनाक’ टिप्पणी के बाद काग्रेंस करेगी PM का संसद में बहिष्कार

0

राज्यसभा में बुधवार को माहौल तब गरमा गए जब पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर ‘शर्मनाक’ टिप्पणी की। पीएम मोदी की मनमोहन सिंह पर टिप्पणी कांग्रेस को नागवार गुजरी है। पार्टी ने संसद में पीएम मोदी का बहिष्कार करने का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक सांसदों के साथ पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है।

पीएम मोदी

पीएम मोदी की मनमोहन सिंह पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से सीखें। पीएम मोदी ने कहा कि 30-35 सालों से आर्थिक फैसलों में मनमोहन सिंह की भूमिका रही। इतने घोटाले सामने आये लेकिन मनमोहन सिंह पर दाग नहीं लगा।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पीएम की इस टिप्पणी के बाद राज्यसभा में हंगामा हो गया। कांग्रेस सांसद अपनी सीटों से उठकर वेल तक आ गए। वे पूर्व पीएम पर की गई इस टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए सदन से वॉकआउट कर गए।

मोदी द्वारा किए गए हमले पर जब मनमोहन सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं कहना चाहते। वहीं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, ‘ऐसे कमेंट बर्दाश्त नहीं किए जा सकते, इसलिए वॉक आउट किया। पहले किसी प्रधानमंत्री ने किसी पूर्व पीएम के लिए ऐसे शब्द नहीं बोले।’

टिप्पणी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जताते हुए लिखा, ‘जब एक प्रधानमंत्री अपने पूर्व समकक्षों का उपहास उड़ाने के लिए खुद को इस स्तर पर ले जाता है तो वह संसद और राष्ट्र की गरिमा को भी नीचे गिरा देता है। उन्होंने (PM मोदी) अपने आपको औरों से ज्यादा गिरा लिया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here