ओबामा के 50 करीबी लोगों में प्रधानमंत्री मोदी को नहीं मिला स्थान, मनमोहन रहे शीर्ष पर

0
राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिये ये समय है अपने आत्मिय और घनिष्ठ सम्बधों की मधुरता दिखाने अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा हैं इसलिए वाइट हाउस की मुख्य फोटोग्राफर पीटे सौजा ने 50 यादगार तस्वीरों का चयन किया जिसे ओबामा की आखिरी ‘फॉर्मल स्टेट अराइवल सेरेमनी’ के दौरान उन्होंने इसे जारी किया।
mms-759
बराक ओने अपने कार्यकाल में बेहद करीबी लोगों को इन तस्वीरों में जगह दी है। ये भारत के लिये बेहद गर्व की बात है कि इस क्रम में सबसे पहला स्थान पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तस्वीर को मिला है। तस्वीरों के प्रति बेहद सजग पीएम मोदी इन 50 तस्वीरों में अपनी कहीं भी जगह नहीं बना पाए। जबकि पीएम मोदी ने किसी भी मौके पर अपनी घनिष्ठता बराक ओबाम के साथ दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ा है।
अमेरिका में राष्ट्रपति जब अपना कार्यकाल खत्म करने को आता है तब वह आखरी दिनों में दुनिया के महत्वपूर्ण व्यक्तियों से की गई नई-पुरानी मुलाकातों की तस्वीर साझा करता है।
यह तस्वीर भारत के महान राजनीतिज्ञ-अर्थशास्त्री तथा दस साल तक लगातार प्रधानमंत्री पद की गरिमा को सुशोभित करने वाले मनमोहन सिंह एवं उनकी पत्नी गुरूशरण कौर की है जिसे व्हाइट हाउस ने जारी की है।
Support honest journalist and advertise with us
Support honest journalist and advertise with us
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इन तस्वीरों के चयन से बता दिया है कि कौन उनके कितना करीब था। इन तस्वीरों का चयन उनके विदेशी दौरों को ध्यान में रखकर इस एल्बम को तैयार किया गया है।
पीटे सौजा के इस एल्बम में मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह नहीं दी गयी है जबकि पीएम मोदी अपने कार्यकाल में ओबामा के साथ कई मुलाकात कर चुके लेकिन उनेो इस एल्बम में जगह नही मिली। गौरतलब है कि 8 नवम्बर को अमरीका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। नया राष्ट्रपति 20 जनवरी, 2017 से कार्यभार संभालेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here