‘बीजेपी ने स्कूल जमीन छीनकर अपनी पार्टी का मुख्यालय बना लिया, अब पार्किंग और भूमाफिया की मदद के लिए स्कूल को बर्बाद किया जा रहा है’

0

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के बीच तनातनी एक बार फिर से बढ़ गई है। आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल की जमीन को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। मनीष सिसोदिया ने लगातार दो ट्वीट करके केंद्र सरकार को शिक्षा विरोधी बताया। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी पर जोरदार हमला बोला है।

मनीष सिसोदिया
File Photo: PTI (दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया)

मनीष सिसोदिया ने शनिवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी! आपकी पार्टी बीजेपी, इतनी शिक्षा विरोधी क्यों है? मा. हाई कोर्ट के आदेश के बावजूद आपकी पार्टी ने दिल्ली में एक स्कूल की ज़मीन 4000 से 1600 वर्ग मीटर कर दी है। यह बेहद दुखद है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।”

इसके बाद मनीष सिसोदिया ने एक और ट्वीट किया और उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए लिखा, “दिल्ली में 1948 से चले आ रहे सीनियर सेकंडरी स्कूल में 11वीं और 12वीं क्लास बंद कराने की बीजेपी की साज़िश को मैं नाकाम करके रहूंगा। पहले आपने आईटीओ के पास स्कूल ज़मीन छीनकर अपनी पार्टी का मुख्यालय बना लिया, अब पार्किंग और भूमाफिया की मदद के लिए स्कूल को बर्बाद किया जा रहा है।”

मनीष सिसोदिया के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “सरकारी ज़मीन किसी की निजी संपत्ति नहीं है। LG का इस तरह सरकारी ज़मीन का दुरुपयोग ग़लत है। लोगों को स्कूल की ज़रूरत है। LG साहिब स्कूलों की ज़मीन को भाजपा कार्यालय और पार्किंग के लिए दे रहे हैं। ये ग़लत है। इसीलिए दिल्ली की ज़मीनों पर दिल्ली की जनता का अधिकार होना चाहिए।”

वहीं, मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पूरा मामला मीडिया के सामने भी रखा। उन्होंने कहा कि जहां एक तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार देश में स्कूल बढ़ाने का प्रयास कर रही है वहीं भाजपा लोगों को पढ़ने नहीं देना चाहती ताकि वह अशिक्षित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here