मनीष सिसोदिया बोले- हम खुद मेलानिया ट्रंप को ‘हैप्पीनेस क्लास’ के बारे में बताते तो खुशी होती

0

अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के दिल्ली स्कूल के दौरे से जुड़े कार्यक्रम पर मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को नहीं बुलाने पर गरमाई सियासत के बीच अमेरिकी दूतावास ने साफ किया है कि यह कोई राजनीतिक इवेंट नहीं है लिहाजा बेहतर होगा कि शिक्षा, स्कूल और छात्रों पर ध्यान केंद्रित किया जाए। बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप के दिल्ली सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने के दौरान अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया मौजूद नहीं रहेंगे।

मनीष सिसोदिया
File Photo: PTI (दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया)

दूतावास के इस बयान के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार (23 फरवरी) को कहा कि उन्हें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प का स्वागत करके खुशी होती लेकिन उन्होंने इस संबंध में अमेरिकी दूतावास की चिंताओं का सम्मान किया।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी सरकार के लिए यह गर्व की बात है कि मेलानिया राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूल में आएंगी। सिसोदिया ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ‘‘मुझे और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के सरकारी स्कूल में प्रथम महिला का स्वयं स्वागत करके और उन्हें कक्षाओं के दौरे के दौरान ‘खुशहाली पाठ्यक्रम’ एवं छात्रों पर पड़े इसके सकारात्मक प्रभाव की जानकारी देकर खुशी होती।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, अमेरिकी दूतावास ने स्कूल के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के प्रथम महिला के साथ होने के संबंध में कुछ चिंताएं व्यक्त की थीं, हम उनका सम्मान करते हैं। हम तहे दिल से प्रथम महिला का स्वागत करते हैं और हम उनकी यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए हर संभव कोशिश करेंगे।’’

सिसोदिया ने कहा, ‘‘यह दिल्ली सरकार, दिल्ली के सरकारी अध्यापकों और छात्रों के लिए गर्व की बात है कि प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगी। यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि शिक्षा क्षेत्र में आप सरकार के किए काम, खासकर ‘हैप्पीनेस’’ कक्षाओं को वैश्विक स्तर पर पहचान मिल रही है।’’ (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here